Delhi Airport: एयरपोर्ट पर पकड़ी शातिर महिला तस्कर, कुर्ते के बटन में छिपा लाई 13.26 करोड़ रुपये की कोकीन

Delhi Airport: इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्‍टम विभाग ने लाइबेरिया गणराज्य की एक महिला से 947 ग्राम कोकीन बरामद की गई है। जब्त की गई ड्रग्स की कीमत करीब 13.26 करोड़ रुपये है। महिला यह ड्रग कुर्ते के बटन में छुपाकर ला रही थी।

drug smuggling
ड्रग स्‍मगलिंग कर रही विदेशी महिला गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बाद फ्रांसेस टी सूमो नाम की महिला के पास है लाइबेरिया पासपोर्ट
  • सात कुर्तो के 272 बटन में सिलकर लाया जा रहा था यह कोकीन
  • विदेशी महिला को गिरफ्तार कर पुलिस अधिकारी कर रहे पूछताछ

Delhi Airport:  दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ड्रग स्‍मगलिंग का बड़ा मामला सामने आया है। यहां पर कस्टम विभाग के अफसरों ने जांच के दौरान एक महिला के कुर्ते के बटनों से 13 करोड़ रुपए के कोकीन (कोकेन) बरामद की है। सीमा शुल्क अधिकारियों ने ड्रग स्‍मगलिंग के मामले में उक्‍त लाइबेरिया गणराज्य की रहने वाली महिला यात्री को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों के अनुसार, महिला के पास से 947 ग्राम कोकीन बरामद की गई है। जब्त की गई ड्रग्स की कीमत करीब 13.26 करोड़ रुपये है।

ड्रग बरामदगी का यह मामला सोमवार यानी 27 जून का है, हालांकि कस्‍टम विभाग ने पूरी जांच के बाद बुधवार को इस गिरफ्तारी की जानकारी साझां की। सोमवार को अदीस अबाबा से दिल्ली आईजीआई हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद फ्रांसेस टी सूमो नाम की महिला को संदेह के आधार पर रोक कर पूछताछ शुरू की गई। इस दौरान कस्‍टम विभाग का शक और गहरा गया। जिसके बाद जब उसकी तलाशी ली गई तो, महिला के बैग में 11 कुर्ते मिलें। इन सभी कुर्तों में कई बड़े-बड़े बटन बेतरतीब ढंग से सिले हुए थे। जो देखने पर पहली नजर में ही अधिकारियों को असामान्य लगे।

अधिकारियों ने बटन काट कर शुरू की जांच तो गिरने लगा सफेद पाउडर

अधिकारियों ने सबसे पहले इनमें से एक कुर्ता निकालकर उसका बटन काटा। जैसे ही बटन काटकर उसे खोला गया तो उसमें से सफेद रंग का पाडर गिरने लगा। उस पाउडर की केमिकल जांच में कोकीन होने की पुष्टि हुई। इसके बाद कुर्ते के सभी बटनों को बारी-बारी से काटा गया और उन सभी में कोकीन अंदर छिपा हुआ था। लाइबेरिया की इस महिला को भारत में मादक पदार्थों की तस्करी करने में शामिल होने का आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि, आरोपी महिला के पास मिले कुर्ते से कुल 272 बटन बरामद किए गए, इन सभी में करीब 947 ग्राम हाई क्‍वालिटी का कोकीन छिपा हुआ था, जिसकी कीमत 13.26 करोड़ रुपये है। अब महिला से पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर