AIIMS New Director: डॉ बलराम भार्गव बनाए जा सकते हैं एम्स दिल्ली के निदेशक, रेस में आगे

एम्स दिल्ली को अगला डायरेक्टर जल्द मिल सकता है। बताया जा रहा है कि आईसीएमआर के निदेशक डॉ बलराम भार्गव रेस में सबसे आगे हैं।

AIIMS new director, Balram Bhargava aiims new director, Delhi AIIMS,
AIIMS New Director: डॉ बलराम भार्गव बनाए जा सकते हैं एम्स दिल्ली के निदेशक, रेस में आगे 

आईसीएमआर के निदेशक डॉ बलराम भार्गव को एम्स दिल्ली का का अगला निदेशक बनाया जा सकता है। एम्स दिल्ली के मौजूदा डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। बताया जा रहा है कि एम्स के 12 डॉक्टरों ने भी इस पद के लिए आवेदन किया है। डायरेक्टर की रेस में आर्थोपेडिक्स के प्रमुख और ट्रॉमा सेंटर के प्रमुख राजेश मल्होत्रा तंत्रिका विज्ञान केंद्र के प्रमुख एमवी पद्मा श्रीवास्तव, एंडोक्रिनोलॉजी विभाग के प्रमुख निखिल टंडन शामिल हैं। 

चार सदस्यीय चयन समिति का गठन
बताया जा रहा है कि दावेदारों पर विचार करने के लिए चार सदस्यीय चयन समिति का गठन किया गया है। लेकिन अभी बैठक की तारीख तय नहीं है। संसदीय पैनल में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, जैव प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव राजेश एस गोखले, सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन और दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति योगेश सिंह शामिल हैं।

29 नवंबर को जारी किया गया था विज्ञापन
चयन समिति द्वारा सुझाए नामों पर फाइनल मंजूरी के लिए फाइल को पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति  को भेजा जाएगा। एम्स के फैकल्टी सेल ने 29 नवंबर को नए निदेशक की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था और 29 दिसंबर तक आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख थी। 

Covid 19 के खिलाफ लड़ाई में गेम चेंजर साबित हो सकती है नेजल वैक्सीन: एम्स के विशेषज्ञ

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर