Delhi Unlock: दिल्ली में 28 जून से खुल सकेंगे जिम-योग संस्थान, शादियों में 50 मेहमानों की अनुमति

Delhi unlock guidelines: दिल्ली में सोमवार से जिम खोलने, बैंक्वट हॉल में शादी समारोह के दौरान 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति रहेगी।

delhi
दिल्ली में कम हो रहे कोरोना केस 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है
  • इससे दिल्ली में लोगों को लगातार छूट मिल रही है
  • अब शादियों में 50 लोग शामिल हो सकेंगे

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में जैसे-जैसे कोरोना वायरस के मामलों में कमी आ रही है, वैसे-वैसे छूट बढ़ती जा रही है। दिल्ली जिला प्रबंधन प्राधिकरण ने 28 जून से प्रभावी होने वाले नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। अब 50% क्षमता के साथ जिम और योग संस्थान खुल सकेंगे। 50 व्यक्तियों की अधिकतम सीमा वाले बैंक्वेट हॉल/मैरिज हॉल/होटल में विवाह की अनुमति होगी। डीडीएमए के आदेश के अनुसार, दिल्ली में सोमवार से जिम खोलने, बैंक्वट हॉल में शादी समारोह के दौरान 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति रहेगी। 

डीडीएमए ने अपने आदेश में कहा कि प्रतिबंधित और प्रतिबंधित गतिविधियां 5 जुलाई को सुबह 5 बजे तक जारी रहेंगी। जिम और बैंक्वेट हॉल 19 अप्रैल को बंद कर दिए गए थे जब दिल्ली कोविड 19 की दूसरी क्रूर लहर का सामना कर रही थी। मई के दूसरे सप्ताह में घरों और अदालतों में शादियों की अनुमति दी गई थी, जिसमें 20 से अधिक लोग शामिल नहीं थे।

कम हो रहे कोरोना केस

दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 85 नए मामले आए, जो कि इस साल के सबसे कम दैनिक मामले हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में संक्रमण से नौ और लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर घटकर 0.12 प्रतिशत हो गयी है। दिल्ली में कोविड-19 से नौ और लोगों की मौत हो जाने से मृतक संख्या 24,961 हो गई है। अप्रैल के अंतिम सप्ताह में संक्रमण दर 36 प्रतिशत थी जो अब घटकर 0.20 प्रतिशत से नीचे चली गई है।  

दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या 14,33,675 हो गई है। इनमें से 14 लाख से ज्यादा मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। राष्ट्रीय राजधानी में वर्तमान में 1598 उपचाराधीन मरीज हैं। एक दिन पहले इनकी संख्या 1680 थी। बुलेटिन के मुताबिक होम आइसोलेशन के मरीजों की संख्या 494 है जबकि 1817 कंटेनमेंट जोन हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर