दिल्ली में एक बार फिर बीजेपी को वनवास, इस जगह चूकी और हार का करना पड़ा सामना

रुझानों से साफ है कि बीजेपी दिल्ली विधानसभा हार चुकी है। सवाल यह है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि बीजेपी के तमाम दावे फेल हो गए। क्या बीजेपी ने सीएम चेहरे को घोषित नहीं किया और वो हार की सबसे बड़ी वजह बन गई।

दिल्ली में एक बार फिर बीजेपी को वनवास, इस जगह चूकी और हार का करना पड़ा सामना
दिल्ली की सभी 70 सीटों पर मतगणना जारी 

नई दिल्ली। चुनाव आयोग द्वारा जारी वोट प्रतिशत को  देखें को बीजेपी के वोट शेयर में करीब 6 फीसद का इजाफा हुआ है। लेकिन सीट संख्या को देखें तो सरकार बनाने से चूक गई है। सवाल यह है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि बीजेपी को एक बार फिर वनवास का सामना करना पड़ेगा। सवाल यह है कि केजरीवाल के विकासपरक एजेंडे की जगह बीजेपी का राष्ट्रवाद, शाहीन बाग का मामला फुस्स हो गया या वजह कुछ और है।

आम आदमी पार्टी की बात करें तो अरविंद केजरीवाल एक बार फिर सीएम के चेहरे के तौर पर पेश किये गए। लेकिन बीजेपी की तरफ से सीएम पद के लिए कोई चेहरा नहीं था। आम आदमी पार्टी इस विषय को जोरशोर से उठा रही थी। अरविंद केजरीवाल समेत पार्टी के बड़े नेता कहा करते थे कि बीजेपी बड़ी बड़ी बातें तो करती थी लेकिन यह बता पाने में नाकाम रही कि उनकी तरफ से सीएम कौन होगा।

 

आम आदमी पार्टी इस विषय पर हद से ज्यादा हमलावर थी। जब इस मुद्दे पर बीजेपी नेताओं से पूछा जाता था तो उनका जवाब गोलमोल रहता था। बीजेपी के नेता कहते थे कि उनके लिए चेहरा मतलब नहीं है बल्कि उससे कहीं ज्यादा दिल्ली का विकास मायने रखता है। जब इस विषय पर दिल्ली के आम लोगों से जानने की कोशिश की गई तो उनका भी कहना था कि आप के आरोपों में सच्चाई थी। आम आदमी पार्टी पहले से ही स्पष्ट थी कि वो उसी चेहरे के साथ उतर रही है जो समय की कसौटी पर खरा उतरा है। लेकिन बीजेपी में कई तरह की खेमेबंदी थी, बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व भी इसी पशोपेश में था कि अगर वो किसी खास चेहरे के साथ चुनावी मैदान में उतरती है तो पार्टी को क्षत्रपों के विरोध का सामना करना पड़ेगा। लेकिन बीजेपी का दांव यह उलटा पड़ गया और नतीजा सबके सामने है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर