दिल्‍ली में 24 घंटों में बढ़े कोरोना के रिकॉर्ड मरीज, पहली बार 1000 के पार हुआ आंकड़ा

Coronavirus in Delhi update: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 1000 से अधिक मामले बीते 24 घंटों में दर्ज किए गए हैं। यह दिल्‍ली में 1 दिन में संक्रमण की अब तक की सबसे बड़ी संख्‍या है।

दिल्‍ली में बीते 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड मामले, पहली बार आए 1000 से अधिक केस
दिल्‍ली में 24 घंटों में बढ़े कोरोना के रिकॉर्ड मरीज, पहली बार 1000 के पार हुआ आंकड़ा  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली में कोरोना वारयस संक्रमण के रिकॉर्ड 1024 मामले बीते 24 घंटों में दर्ज किए गए हैं
  • यह पहली बार है, जब दिल्‍ली में संक्रमण के 1000 से अधिक मामले 1 दिन में दर्ज किए गए हैं
  • दिल्‍ली में संक्रमण के आंकड़े जहां 16 हजार को पार कर गए हैं, वहीं 316 लोगों की जान गई है

नई दिल्‍ली : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में भी हालात बिगड़ते जा रहे हैं, जहां बीते 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 1024 नए मामले दर्ज किए गए हैं। यह दिल्‍ली में एक दिन में संक्रमण की अब तक सबसे बड़ी संख्‍या है। इसके साथ ही यहां संक्रमण के कुल मामले 16 हजार को पार कर गए हैं, जबकि यहां कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्‍या बढ़कर 316 हो गई है।

पहली बार 24 घंटों में 1000 से अधिक केस

यह पहली बार है, जब दिल्‍ली में संक्रमण के मामले 1000 के अधिक दर्ज किए गए हैं। इससे पहले बुधवार को यहां कोरोना वायरस संक्रमण के 792 नए मामले सामने आए थे ओर यह भी एक दिन में संक्रमण के मामलों में अब तक की सबसे अधिक वृद्धि थी। बीते 24 घंटों के दौरान 13 लोगों की इस घातक संक्रमण से जान गई है। दिल्‍ली सरकार की ओर से गुरुवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, यहां पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 1024 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यहां संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 16,281 हो गए हैं।

हरियाणा ने दिए बॉर्डर सील करने के आदेश

इधर दिल्‍ली में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हरियाणा ने राष्‍ट्रीय राजधानी से सटे अपने बॉर्डर को सील करने का फैसला किया है। हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया है, जिसमें कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए दिल्‍ली से लगी राज्‍य की सीमा को 'पूरी तरह सील' करने का आदेश दिया गया है। हरियाणा में गुरुवार को 123 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से 68 दिल्‍ली से सटे गुरुग्राम के हैं। यह गुरुग्राम में भी एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण की अब तक की सबसे बड़ी संख्‍या है, जिसके साथ ही हरियाणा में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 604 हो गए हैं।

कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित 13 शहरों में दिल्‍ली

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली देश के उन 13 शहरों में भी शामिल है, जहां संक्रमण के मामले सबसे अधिक हैं। देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों में से लगभग 70 फीसदी केस इन्हीं शहरों के हैं, जिनमें दिल्‍ली के अतिरिक्‍त मुंबई, पुणे, ठाणे (महाराष्‍ट्र), चेन्‍नई, चेंगालपत्‍तु, तिरुवल्‍लूर (तमिलनाडु), जयपुर, जोधपुर (राजस्‍थान), अहमदाबाद (गुजरात), इंदौर (मध्‍य प्रदेश), कोलाकाता (पश्चिम बंगाल) और हैदराबाद (तेलंगाना) शामिल हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर