Delhi में आतंकी हमले की बड़ी साजिश नाकाम, विस्फोटक के साथ तीन गिरफ्तार

दिल्ली समाचार
Updated Nov 25, 2019 | 15:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है।

Delhi Police Special Cell arrests 3 people with improvised explosive devices who planning a terror attack
दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, IED के साथ 3 अरेस्ट 

मुख्य बातें

  • दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की साजिश को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया नाकाम
  • स्पेशल सेल ने तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया, विस्फोटक बरामद
  • तीनों संदिग्ध पुलिस हिरासत में, असम में धार्मिक सभाओं पर हमले की थी तैयारी

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। पकड़े गए संदिग्ध असम सहित अन्य हिस्सों में धार्मिक स्थलों/सभाओं पर हमलों की तैयारी में थे। आईएस मॉड्यूल के पास से पुलिस ने आईडी, पाईप बम और अन्य विस्फोटक बरामद किए हैं। पुलिस का यह ऑपरेशन गुप्त था और दो हफ्ते से स्पेशल सेल इस पर काम कर रही थी।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'ये सभी लोग असम को गोलपाड़ा के रहने वाले थे और वहीं से इन्हें पकड़ा गया। इनके पास से एक रेडी आईईडी और अन्य बरामद हुए है। इनके नाम जमीर, मुकद्दर इस्लाम, रंजीत अली है। इनमें से एक ड्राइवर है, जबकि एक किसी संस्था में मैनेजर है। हमने असम पुलिस के सहयोग से इनको पकड़ा है।'

कुशवाहा ने बताया, 'असम में रासलीला मेले, जिसमें कृष्ण लीला होती थी उसमें ये ब्लास्ट करने वाले थे। अभी उनसे पूछताछ हो रही है। दिल्ली में भी ये आतंकी वारदात को अंजाम देने वाले थे। ये सभी आतंकी संगठन आईएसएस से प्रभावित थे। प्राथमिक जांच में ये पता चला है कि जो आईईडी बनाई थी वो इन्होंने आईएस की तर्ज पर बनाई थी।' 

 

तीनों ही संदिग्ध स्पेशल सेल की हिरासत में हैं और उनसे पूछताछ जारी है। इस मॉड्यूल के सीमा पार से संबंध हो सकते हैं। खबरों की मानें तो इस मामले में और भी गिरफ्तारी हो सकती हैं। फिलहाल पुलिस कोर्ट में इन्हें पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर