Delhi News: सोनू पंजाबन और दिल्ली के सबसे बड़े सेक्स रैकेट के बारे में जानिए सब कुछ

Who is Sonu Punjaban: कौन है सोनू पंजाबन और क्यों वह कड़ी से कड़ी सजा पाने के लायक है। जानिए यहां पर सोनू और उसके बड़े पैमाने पर फैले वेश्यावृत्ति के धंधे के बारे में वह सब कुछ-

who is sonu punjaban
कौन है सोनू पंजाबन 

मुख्य बातें

  • कौन है सोनू पंजाबन जिसे पुलिस ने कई सालों की मेहनत के बाद किया गिरफ्तार
  • सोनू पंजाबन को देह व्यापार चलाने और लड़कियों की खरीद फरोख्त के लिए 24 साल की सजा सुनाई गई
  • इससे पहले भी वह कई बार गिरफ्तार हुई पर सबूतों के अभाव में छूट जाती थी

दिल्ली के सबसे बड़े सेक्स रैकेट को चलाने वाली सोनू पंजाबन को 24 सालों की जेल की सजा सुनाई गई है। लोकल कोर्ट ने ये सजा सुनाते हुए कहा कि वह औरत कहलाने की सभी सीमाएं लांघ चुकी है और कड़ी से कड़ी सजा के पाने के लायक है। जानते हैं कौन है सोनू पंजाबन और क्यों वह कड़ी से कड़ी सजा पाने के लायक है। जानिए यहां पर सोनू और उसके बड़े पैमाने पर फैले वेश्यावृत्ति के धंधे के बारे में वह सब कुछ-

सोनू पंजाबन उर्फ गीता अरोड़ा देश के कई राज्यों में वेश्वावृत्ति का धंधा चलाती थी। उसका बेस साउथ दिल्ली में था जहां पर वह एक्ट्रेस व मॉडल बनने की ख्वाहिश रखने वाली लड़कियों को धोखे से किडनैप करके या फिर जबरन अपने धंधे में ले आती थी। वह लड़कियों को देह व्यापार में पावरफुल लोगों के पास भेजती थी। 2011 में पुलिस के एक बयान के मुताबिक उसके पास कई हाई-क्लास सेक्स वर्कर थी जिसे वह दिल्ली के कई इलाकों फाइव स्टार होटल और फार्म हाउस पर भेजा करती थी। 

मेहरौली से हुई गिरफ्तार

वह हरियाणा के झज्जर के एक मर्डर केस में भी वांछित थी। सोनू को सबसे पहले 2007 में ट्रैफिकिंग केस में अरेस्ट किया गया था लेकिन उसे बेल मिल गई फिर उसे 2008 में भी अरेस्ट किया गया। 2011 में पुलिस ने एजेंट बनकर फिर से उसे पकड़ा। इस बार पुलिस ने मैहरोली से उसके चार साथियों सहित उसे गिरफ्तार किया। उसे जेल भेज दिया गया हालांकि बिना किसी ठोस सबूत के वह जेल से बाहर आ गई।

2014 में एक लड़की किसी तरह उसके चंगुल से भाग कर नजफगढ़ थाने में उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। उसने बताया कि उसे 2013 में संदीप बेनीवाल ने 13 साल की उम्र में ही किडनैप किया था और सोनू को बेचा था। उसे एक साल के भीतर 12 अलग-अलग आदमियों के साथ संबंध बनाने पर मजबूर किया गया। उसने बताया कि सोनू पंजाबन को बेचने से पहले उसे बोलचाल की अंग्रेजी भाषा की ट्रेनिंग दी गई थी ताकि ग्राहकों को रिझा सके।

साउथ दिल्ली के पॉश इलाके में मकान

उसके साथी संदीप बेनीवाल को भी 20 सालों की सजा सुनाई गई है। उसपर नाबालिग लड़कियों के साथ रेप करने का आरोप था। कोर्ट ने नाबालिग लड़की को 7 लाख रुपए का मुआवजा भी दिलवाया। सोनू पंजाबन का जन्म ईस्ट दिल्ली में हुआ था। आगे चलकर उसने साउथ दिल्ली के पॉश इलाके में मकान ले लिया था तब से ही वह दिल्ली पुलिस के रडार पर थी। वह देश के लगभग हर राज्यों में देह व्यापार का धंधा फैला चुकी थी। जांचकर्ताओं के मुताबिक वह गुंडे माफिक मर्द लोगों के पीछे ज्यादा भागती थी। ऐसे मर्द उसे पसंद आते थे लेकिन जो भी गैंग्स्टर टाइप आदमी उसकी लव लाइफ में आया वह किसी न किसी पुलिस एनकाउंटर में मारा गया।

दिल्ली कोर्ट ने पिछले सप्ताह जब उसे दोषी ठहराया तब उसने तिहाड़ जेल में आत्महत्या की भी कोशिश की थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2013 में आई फिल्म 'फुकरे' और 'फुकरे रिटर्न्स' इसा पर आधारित थी जिसमें रिचा चड्ढा ने सोनू पंजाबन का कैरेक्टर भोली पंजाबन के तौर पर निभाया था।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर