Delhi NCR weather: दिल्‍ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड ने कंपाया, यूपी में स्‍कूल 20 दिसंबर तक बंद

दिल्ली समाचार
Updated Dec 19, 2019 | 10:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Delhi NCR weather: दिल्‍ली-एनसीआर सहित पूरे उत्‍तर भारत में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। कड़ाके की ठंड को देखते हुए यूपी में स्‍कूल 19 और 20 दिसंबर को बंद कर दिए गए हैं।

Delhi NCR gripped by severe cold UP school colleges remain closed till december 20
ठंड की वजह से लोगों का हाल बुरा है (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली-एनसीआर सहित देश के कई हिस्‍सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जिसने पिछले करीब एक दशक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दिल्‍ली एनसीआर में ठंड के साथ-साथ अब कोहरा भी बढ़ने लगा है, जिससे दृश्‍यता प्रभावित हुई है। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में जहां बुधवार को न्‍यूनतम तापमान पिछले 12 साल के सबसे निचले स्‍तर पर पहुंच गया और यह 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं गुरुवार को भी कमोवेश यही स्थिति है।

राष्‍ट्रीय राजधानी में बुधवार का दिन इस मौसम का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया। ठंड की यही हालत एनसीआर के कई इलाकों में भी रही, जिसके कारण यूपी के नोएडा और गाजियाबाद में स्‍कूल (गुरुवार, 19 दिसंबर व शुक्रवार, 20 दिसंबर) तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। दिल्‍ली-एनसीआर जहां कड़ाके की ठंड की चपेट में हैं, वहीं गुरुवार सुबह से ही कई इलाकों में घना कोहरा भी देखा जा रहा है। गुरुवार को यहां न्‍यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्‍स‍ियस दर्ज किया गया।

नोएडा, गाजियाबाद ही नहीं, यूपी के अन्‍य हिस्‍सों में भी पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल-कॉलेज 20 दिसंबर तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान स्‍कूलों से बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाओं के कार्यक्रम भी फिर से निर्धारित करने को कहा गया है।

ठंड का कहर देश के अन्‍य राज्‍यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, त्रिपुरा, सिक्किम में भी जारी है। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पिछले एक सप्ताह से जारी बर्फबारी के कारण पारा काफी नीचे है। चंडीगढ़ में बुधवार को शिमला से भी कम तापमान दर्ज किया गया। यहां अधिकतम तापमान 11.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर