Delhi MCD News: एमसीडी के कर्मचारियों और पेंशनकर्ताओं के लिए खुशखबरी, वेतन व पेंशन के लिए जारी हुए 548 करोड़

Delhi MCD News: एमसीडी ने सभी कर्मचारियों का एक महीने का वेतन और सेवानिवृत्त कर्मचारियों की एक महीने की पेंशन का पैसा जारी कर दिया है। इसके लिए एमसीडी ने कुल 548 करोड़ रुपये का फंड जारी किया है। हाल ही में दिल्ली एमसीडी का एकीकरण हुआ है।

Delhi MCD News
दिल्ली नगर निगम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कर्मचारियों और सेवानिवृत कर्मचारियों को खास सौगात
  • एमसीडी ने कुल 548 करोड़ रुपये का फंड जारी किया
  • एकीकरण के बाद पहली बार ऐसा हुआ

Delhi MCD News: एमसीडी (दिल्ली नगर निगम) ने अपने सभी कर्मचारियों और सेवानिवृत कर्मचारियों को खास सौगात दी है। एमसीडी ने सभी कर्मचारियों का एक महीने का वेतन और सेवानिवृत्त कर्मचारियों की एक महीने की पेंशन का पैसा जारी कर दिया है। इसके साथ ही बकाया राशि और पेंशन का पैसा भी जारी किया गया है। इसके लिए एमसीडी ने कुल 548 करोड़ रुपये का फंड जारी किया है। आपको बता दें हाल ही में दिल्ली एमसीडी का एकीकरण हुआ है। 

खास बात यह है कि एकीकरण के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि एमसीडी ने अपने सभी कर्मचारियों और अधिकारियों के वेतन के अलावा और सेवानिवृत कर्मचारियों को पेंशन भी दी है। इस बात की जानकारी नगर निकाय ने एक बयान जारी कर दी है।

वेतन और पेंशन समय पर

एमसीडी ने एक बयान में कहा है कि एमसीडी ने अपने कर्मचारियों के वेतन के भुगतान के लिए 404 करोड़ रुपये और सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन के लिए 143.88 करोड़ रुपये का फंड जारी किया है। एमसीडी ने कहा है कि एक मजबूत और कुशल वित्तीय प्रबंधन की वजह से यह संभव हो सका है। निगम की हमेशा से कोशिश रही है कि कर्मचारियों को वेतन और पेंशन समय पर दी जा सके। साथ ही विकास के काम भी हो सकें।

548 करोड़ रुपये का फंड जारी

एमसीडी ने यह भी कहा है कि वह अपने आंतरिक राजस्व को बढ़ाने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है। इसलिए 548 करोड़ रुपये का फंड जारी किया है। बीती 24 मई को एमसीडी ने कहा था कि उसने सभी कर्मचारियों का एक महीने का वेतन और पेंशन जारी कर दिया है। निगम ने इस बात की भी भरोसा दिलाया था कि वह जल्द ही वेतन और पेंशन का बकाया भी जारी करेगा। जिसके अब उस बकाया राशि को भी भेज दिया गया है। आपको बता दें कि हाल ही में दिल्ली नगर निगम (संशोधन) अधिनियम, 2022 के तहत पूर्ववर्ती तीन नगर निकायों - एनडीएमसी, एसडीएमसी और ईडीएमसी को एक एमसीडी में मिला दिया गया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर