Delhi Weather: दिल्ली में मौसम बेइमान, डायवर्ट करने पड़े कई विमान, इन शहरों में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

Delhi Weather: राजधानी में मौसम ने करवट बदली है। तेज आंधी, बारिश से मौसम के तापमान में तो कमी आई है, लेकिन मौसम का ये रवैया परेशानी भी पैदा करने वाला रहा। ऐसे में दिल्ली एयरपोर्ट पर आने वाली कई फ्लाइटों को डायवर्ट करना पड़ा है। दिल्ली एयरपोर्ट के सूत्रों से यह जानकारी मिली।

Delhi Airport News
दिल्ली में खराब मौसम की वजह से विमान सेवा प्रभावित (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • मौसम का बदला मिजाज बना परेशानी का सबब
  • दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन हुआ प्रभावित
  • कई विमानों को करना पड़ा डायवर्ट

Delhi Airport News: देश की राजधानी दिल्ली में मौसम के मिजाज में बदलाव हुआ है। लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत जरूर मिली लेकिन हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह मौसम कई परेशानियां लेकर आया। भारी आंधी, बारिश ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमानों के परिचालन को प्रभावित कर दिया। सोमवार रात को दिल्ली एयरपोर्ट पर आनी वाली लगभग 15 फ्लाइटों को डायवर्ट करना पड़ा। इन उड़ानों को जयपुर, लखनऊ, वाराणसी, अहमदाबाद और चंडीगढ़ के लिए डायवर्ट कर दिया गया। हालांकि अब इनका संचालन फिर से बहाल कर दिया गया है। 

बता दें कि सोमवार को दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली कई फ्लाइट्स मौसम के कारण लेट  भी हुईं। जिससे यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई शहरों में तो इमरजेंसी लैंडिग तक करवानी पड़ी। हालांकि मंगलवार को मौसम साफ होने पर उड़ानें नियमित हुईं।

यात्री अपडेटेड फ्लाइट इनफॉर्मेशन के लिए एयरलाइन से करें संपर्क

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली एयरपोर्ट ने कहा है कि खराब मौसम के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ानों का परिचालन प्रभावित हुआ है। उन्होंने यात्रियों से अपील करते हुए अपडेटेड फ्लाइट इनफॉर्मेशन के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करने के लिए कहा। बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट से आवागमन करने वाले यात्रियों को उड़ानें प्रभावित होने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

दिल्लीवालों को गर्मी से मिली राहत

उधर, दिल्ली में हुई बारिश से दिल्लीवालों को चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी से राहत मिली और मौसम भी सुहाना हो गया। हालांकि कई जगह तेज हवाओं और खतरनाक आंधी के बीच पेड़ उखड़ गए हैं। IMD के अनुसार, अगले कुछ घंटों तक दिल्ली-एनसीआर में 50 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है। नोएडा, गाजियाबाद सहित दिल्ली और उसके आस—पास के इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। कई दिनों से गर्मी से परेशान लोगों को बारिश होने के बाद ठंडक का एहसास हो रहा है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। आने वाले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर