Delhi results: दिल्‍ली के दो करोड़ लोगों का इकलौता बेटा है अरविंद केजरीवाल, नतीजों पर बोले संजय सिंह

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव नतीजों के अब तक के रूझान में आप को बहुमत मिल चुका है। इस बीच पार्टी के नेता व राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्‍ली के लोगों ने साफ कर दिया है कि उनका बेटा अरविंद केजरीवाल है।

Delhi election results AAP leader Sanjay Singh says Arvind Kejriwal is the son of 2 crore people of Delhi
आप नेता संजय सिंह राज्‍यसभा सांसद हैं  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के रूझानों में आम आदमी पार्टी (आप) को बहुमत मिल चुका है। अब तक के रूझानों के मुताबिक, दिल्‍ली की 70 सदस्‍यीय विधानसभा में आप 58 सीटों पर आगे है, जबकि बीजेपी 12 सीटों पर आगे चल रही है। रूझानों को देखते हुए आप के नेताओं व कार्यकर्ताओं में जबरदस्‍त उत्‍साह है। इस बीच आप नेता व राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्‍ली की जनता को धन्‍यवाद देते हुए कहा कि चुनाव के नतीजों से साफ हो गया है कि दिल्‍ली के दो करोड़ लोगों के बेटा अरविंद केजरीवाल हैं और उन्‍हें को कई नहीं हरा सकता।

उन्‍होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को हराने के ल‍िए पूरी कैबिनेट आ गई, 300 सांसद लग गए, 5 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री आ गए, कई पूर्व मुख्‍यमंत्री पहुंचे, पूरा प्रशासन लग गया, लेकिन वे इसमें विफल रहे। दिल्‍ली ने अपने बेटे को बड़ा जनादेश दिया। बीजेपी ने पूरी ताकत लगा दी, चुनाव अभियान में बड़े पैमाने पर पैसे खर्च किए गए, लेकिन दिल्ली ने साफ कर दिया कि वह बस काम की राजनीति में यकीन रखती है।

आप नेता ने कहा, 'यह पिछले 5 साल में केजरीवाल के काम का नतीजा है।' उन्‍होंने चुनाव प्रचार के दौरान दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीजेपी नेताओं द्वारा 'आतंकी' कहे जाने पर भी पलटवार किया और कहा, 'दिल्ली के 2 करोड़ परिवार के लोगों ने बता दिया कि उनका बेटा अरविंद केजरीवाल आतंकवादी नहीं, कट्टर देश भक्त है।'

संजय सिंह ने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के उस बयान पर भी टिप्‍पणी की, जिसमें उन्‍होंने दिल्‍ली चुनाव को हिन्‍दुस्‍तान/पाकिस्‍तान के बीच मैच बताया था। आप नेता ने कहा, 'वे कहते थे, यह हिन्‍दुस्‍तान-पाकिस्‍तान के बीच मैच जैसा है, देखो आज हिन्‍दुस्‍तान जीत गया।'

 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर