Delhi Crime: कोर्ट की सुरक्षा पर सवाल! कोर्ट के लॉकअप में भिड़े कैदी, जमकर हुई चाकूबाजी, एक गंभीर

Delhi Crime: दिल्‍ली के कड़कड़डूमा कोर्ट के लॉकअप के अंदर बंद कैदियों के बीच जमकर चाकूबाजी हुई। इन कैदियों को मंडोली जेल से यहां लाया गया था। लॉकअप के अंदर ही एक कैदी ने दूसरे कैदी पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया। इस वारदात से कोर्ट में सुरक्षा व्‍यवस्‍था सवालों के घेरे में आ गई है।

 Karkardooma Court
दिल्ली के कोर्ट में कैदियों के बीच चाकूबाजी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • मंडोली जेल से दोनों को अन्‍य कैदियों के साथ लाया गया था कोर्ट
  • दोनों कैदियों के बीच जेल के अंदर से है रंजिश, दोनों में हुई थी मारपीट
  • आरोपी जेल से ही अपने साथ लेकर आया था धारदार हथियार

Delhi Crime: दिल्‍ली में कोर्ट की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर फिर से सवाल खड़े हो गए हैं। शुक्रवार को कड़कड़डूमा जिला कोर्ट के लॉकअप के अंदर बंद कैदियों के बीच जमकर चाकूबाजी हुई। एक कैदी ने दूसरे कैदी पर धारदार हथियार से हमला कर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया। इस चाकूबाजी से लॉकअप में बंद अन्‍य कैदियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। चिल्लाने की अवाज सुनकर पहुंची पुलिस ने घायल कैदी को लॉकअप से बाहर निकाल उसे तुरंत डॉ. हेडगेवार अस्पताल पहुंचाय, जहां पर उसका इलाज चल रहा है। घायल कैदी की पहचान निखिल के तौर पर हुई है। 

फर्श बाजार थाना पुलिस ने घायल कैदी की शिकायत पर इमरान नाम के कैदी के खिलाफ जानलेवा हमला समेत कई धाराओं में प्राथमिकी पंजीकृत की है। कोर्ट के अंदर हुई इस चाकूबाजी ने कोर्ट की सुरक्षा पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि एक कैदी के पास लॉकअप के अंदर हथियार कहां से पहुंचा। 

जेल के अंदर से दोनों में चल रही रंजिश 

इस वारदात पर जिला पुलिस ने बताया कि, मामले की जांच की जा रही है। घायल निखिल मूलरूप से बुलंदशहर स्थित जलालपुर गांव का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार निखिल को कृष्णा नगर में हत्या मामले में सजा हो चुकी है, वहीं गीता कॉलोनी में छेड़छाड़ व धमकी देने के मामले में सुनवाई चल रही है। यह मंडोली जेल के बैरक नंबर-12 में बंद है। पुलिस निखिल सहित कई कैदियों को जेल से कोर्ट में पेशी के लिए लाई थी। इन सभी कैदियों को कोर्ट के लॉकअप में रखा गया था। इन कैदियों के साथ जेल की बैरक नंबर-11 में बंद कैदी इमरान भी पेशी पर आया था। पुलिस के अनुसार जांच में पता चला है कि, किसी बात को लेकर इमरान और निखिल की जेल के अंदर ही रंजिश चल रही थी। कुछ दिनों पहले निखिल ने किसी बात पर इमरान को पीट दिया था। उसी पिटाई का बदला लेने का इमरान मौका तलाश रहा था इसी के चलते उसने लॉकअप के अंदर निखिल पर हमला कर दिया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर