Delhi Chunav: 'आप' ने  मनोज तिवारी के वीडियो से बनाया अपना थीम सॉन्ग, BJP ने 500 करोड़ का हर्जाना मांगा

Delhi Assembly Election: दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी है। इस बीच आम आदमी पार्टी ने एक ऐसा वीडियो जारी किया जिसे लेकर बीजेपी चुनाव आयोग पहुंच गई है।

Delhi Chunav 2020 BJP writes a letter to EC sends defamation notice to AAP over a video
AAP ने प्रचार के लिए मनोज तिवारी के वीडियो का किया इस्तेमाल 

मुख्य बातें

  • आप के एक वीडियो ट्वीट के बाद दिल्ली भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की
  • आम आदमी पार्टी को एक मानहानि नोटिस भेजकर बीजेपी ने मांगा 500 करोड़ रुपये का हर्जाना
  • चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी के प्रचार गीत की धुन पर डांस करते दिखाए गए हैं मनोज तिवारी

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन का समय बांकी है ऐसे में राजनैतिक दल अपने चुनाव प्रचार अभियान में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं। इस बीच दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने एक ऐसा वीडियो जारी किया है जिसे लेकर भारतीय जनता पार्टी चुनाव आयोग पहुंच गई है। आम आदमी पार्टी ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी का वीडियो शेयर कर अपना थीम सॉन्ग बनाया है जिसमें मनोज तिवारी खुद नाच रहे हैं।

राज्य चुनाव आयोग को की गई शिकायत में बीजेपी ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी ने अपने ट्विटर पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया है जो पूरी तरह से फर्जी है और आम आदमी पार्टी उसी को प्रसारित कर रही है। बीजेपी ने इसके लिए आम आदमी पार्टी को मानहानि का नोटिस भी भेजा है जिसमें हर्जाने के रूप में 500 करोड़ रुपये मांगे गए हैं।

पार्टी की राज्य इकाई ने आयोग से अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने करने का आग्रह भी किया और साथ ही पार्टी से माइक्रोब्लॉगिंग साइट से वीडियो हटाने को भी कहा है। बीजेपी ने यह भी आरोप लगाया है कि वीडियो का उद्देश्य मनोज तिवारी की छवि को नुकसान पहुंचान है क्योंकि 'लगे रहो केजरीवाल’ के साउंडट्रैक  वाले इस वीडियो में तिवारी नाच रहे हैं। बीजेपी ने वीडियो को आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन बताते हुए यह भी कहा कि यह आईटी अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है। तिवारी ने वीडियो के बारे में बात करते हुए कहा, "चुनाव में अपने थीम गीत के लिए AAP को मेरे वीडियो का उपयोग करने का अधिकार किसने दिया।"

जवाब में भाजपा ने भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मजाक उड़ाते हुए एक स्पूफ वीडियो भी पोस्ट किया। वीडियो का शीर्षक है "पाप की अदालत" और स्पष्ट रूप से एक अभिनेता को दिखाता है जो केजरीवाल की तरह है और किसी नौसिखिए की तरह व्यवहार करता है तथा हर चीज पर एक यू-टर्न लेता है। आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 8 फरवरी को होने वाले हैं और 11 फरवरी को नतीजे आने वाले हैं। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...