वो शातिर थी लेकिन पकड़ी गई, ब्रा और गोल्ड बरामदगी का दिलचस्प कनेक्शन

दिल्ली समाचार
Updated Sep 26, 2019 | 23:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Gold inside bra: मॉस्को से दिल्ली पहुंची एक महिला ने अपने बैग में सोने के 4 तार और 6 छड़े छुपाकर रखा था। सीमा शुल्क अधिकारियों ने जांच के दौरान सोने को बरामद कर जब्त कर लिया।

crime news
महिला बैग के अंदर सोना छुपा कर ले जा रही थी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • ब्रा में महिला यात्री छुपाकर ले जा रही थी सोना
  • सोने की कीमत 30 लाख रुपए बताई जा रही
  • मॉस्को से दिल्ली पहुंची महिला को सीमा शुल्क विभाग ने 22 सितंबर को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली: ऐसा माना जाता है कि सोने की तस्करी करने वालों के पास कई तरीके होते हैं। इसकी तस्वीर कई बार देखी गई है। एक ऐसा ही मामला सामने आया है सोने की तस्करी से जुड़ा जिसमें महिला ने अपनी ब्रा में सोना छुपा रखा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डा पर कस्टम विभाग ने महिला यात्री की बैग से सोना बरामद किया, जो वह अपने सामान के अंदर छुपाकर ले जा रही थी।

सीमा शुल्क विभाग ने 22 सितंबर को एक महिला यात्री को पकड़ा जो फ्लाइट संख्या एसयू 232 (SU 232) द्वारा मॉस्को से दिल्ली पहुंची थी। महिला यात्री जैसे ही आईजीआई हवाई अड्डे (IGI Airport) पर पहुंची, तो सीमा शुल्क विभाग ने उसके सामन की जांच शुरु कर दी। पुलिस को महिला पर पहले से ही शक था। जांच के दौरान विभाग को महिला के बैग से सोने के तार और सोने की छड़ें बरामद हुई।

सीमा शुल्क अधिकारियों ने ब्रा में छिपाए गए चार सोने के तार के साथ-साथ छह सोने की छड़ें को बरामद किया जिसका वजन 794 ग्राम पाया गया। अधिकारियों ने सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धारा 110 के तहत सोना जब्त कर लिया। 

जब्त सोने के बार और तार का बाजार मूल्य 29,96,079 रुपए है। आइजीआइ एयरपोर्ट की संयुक्त आयुक्त (सीमा शुल्क) अनुभा सिन्हा ने बताया कि यात्री को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धारा 110 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

इस साल अगस्त में, लगभग 3 करोड़ रुपए की 9 किलो से अधिक सोने की तस्करी के आरोप में थाईलैंड से लौटने के बाद दो व्यक्तियों को आईजीआई हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था। सीमा शुल्क अधिकारियों ने कहा था कि यात्रियों के सामानों की तलाशी के दौरान 12 बड़े़ सोने की छड़े (bars) बरामद हई थी जिनका वजन 9,152 ग्राम था। इसके साथ ही सोने की चार छोटी छड़े की टुकड़े बरामद हुआ था जिनका वजन 265 ग्राम था।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर