Corona Impact: ऐहतियात ही सबसे बड़ा बचाव, हेयरकटिंग के लिए सैलून दे रहा है ग्राहकों को मुफ्त मास्क !

Salon opens in New Delhi: अनलॉक 1 गाइडलाइंस के तहत दिल्ली सरकार ने सैलून खोलने का फैसला किया है, हालांकि सैलून मालिकों को ऐहतियात बरतना होगा।

Corona Impact: ऐहतियात ही सबसे बड़ा बचाव, हेयरकटिंग के लिए सैलून दे रहा है ग्राहकों को मुफ्त मास्क !
अनलॉक 1 के तहत सैलून खोलने की मिली है छूट 

मुख्य बातें

  • पूर्वी दिल्ली के विश्वास नगर में शेड्स सैलून
  • सैलून में सोशल डिस्टेंसिंग पर खास जोर, एक बार में पांच लोगों को ही एंट्री
  • सुरक्षा किट पहन कर बाल काटेंगे सैलून के कर्मचारी

नई दिल्ली।  दिल्ली में सैलून ओपन हो गए हैं ऐसे में सैलून ओनर्स ने क्लाइंट्स की सुरक्षा के मद्दे नज़र हैरड्रेससर्स  पूरी सुरक्षा किट के साथ तैयार हैं और सर्विस मुहैया करवा रहे हैं। ऐसा ही एक सैलून पूर्वी दिल्ली के विश्वास नगर में है। शेड्स यूनिसेक्स सैलून की खास बात ये है यहां की ओनर पूर्व पत्रकार और मेकअप एक्सपर्ट गरिमा शर्मा हैं,इनका पत्रकारिता के क्षेत्र में लंबा अनुभव रहा है साथ ही ब्यूटी इंडस्ट्री में भी खासा अनुभव रखती हैं।

सैलून में सैनिटाइजेशन पर खास जोर
अनलॉक-1 के अब ज्यादातर सैलून खुल गए। हालांकि पहले दिन प्रशासन के निर्देश के मुताबिक ज्यादातर सैलून संचालकों ने दुकानों की साफ-सफाई के साथ सैनिटाइजेशन का काम ही किया। इक्का-दुक्का दुकानों पर ही लोगों के बाल काटे गए। मंगलवार का दिन होने के चलते भी लोगों ने सैलून का रुख नहीं किया। हालांकि कई लोगों ने बुधवार को कटिंग और सेविंग के लिए फोन पर सैलून संचालकों से अप्वाइंटमेंट ले ली है।

शेड्स यूनिसेक्स सैलून में डिस्पोजेबल सीट का इंतजाम
शेड्स यूनिसेक्स सैलून जैसे बड़े सैलून संचालकों ने डिस्पोजेबल सीट के साथ ग्राहकों के बाल काटने के इंतजाम किए हैं। वहीं, कई सैलून संचालकों ने लोगों से अपील की है घर से मास्क पहन कर आएं ताकि किसी तरह के संक्रमण का खतरा न रहे। पूर्वी दिल्ली के शेड्स यूनिसेक्स सैलून की संचालक गरिमा शर्मा ने बताया कि सोमवार,मंगलवार को सैलून खोलकर हमने साफ-सफाई के साथ सैनिटाइजेशन का काम किया।


सोशल डिस्टेंसिंग पर खास जोर
प्रशासन के निर्देश के मुताबिक, पहले दिन ग्राहकों को सैलून में प्रवेश नहीं करने दिया गया। वहीं, बालों की कटिंग और सेविंग के लिए हम प्रशासन के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे। खास डिस्पोजल शीट पहनाकर बालों की कटिंग की जाएगी। हमारे कर्मचारी सुरक्षा किट पहनकर बाल काटेंगे। दुकान में एक बार में पांच लोगों की ही एंट्री दी जाएगी और दो ग्राहकों के बीच तय दूरी का पालन किया जाएगा।

यूं तो सरकार की और से कोई विशेष गाइडलाइन्स जारी नहीं कि हैं,लेकिन ऐतिहात के तौर पर सैलून का दिन में दो से तीन बार डिसन्फेक्शन किया जाए,साथ ही क्लाइंट के आने पर उसका थर्मल चेक तापमान जांचा जाता है। वहीं हर काम की शुरुवात से पहले हाथों को senitized किया जाना जरूरी है,बिना मास्क के क्लाइंट को सैलून में एंट्री नहीं दी जाएगी।काम करने वाले हेयरड्रेसर या ब्यूटी एक्सपर्ट को एक किट पहनना होता है जिसमें बॉडी सूट,मास्क,ग्लब्स कैप होती है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर