21 दिनों के लॉकडाउन के बीच दिल्ली को बड़ी राहत, जरूरी चीजों की दुकानें चौबीसों घंटे खुली रहेंगी

दिल्ली समाचार
Updated Mar 26, 2020 | 14:09 IST

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली सरकार आवश्यक सामान बेचने वाली दुकानों को चौबीसों घंटे खुली रहने की अनुमति देगी

Big relief to Delhi amidst 21 days of lockdown
21 दिनों के लॉकडाउन के बीच दिल्ली को बड़ी राहत, जरूरी चीजों की दुकानें चौबीसों घंटे खुली रहेंगी   |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • दिल्ली सरकार आवश्यक सामान बेचने वाली दुकानों को चौबीसों घंटे खुली रहने की अनुमति देगी
  • दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण का एक मामला दर्ज किया गया है
  • राष्ट्रीय राजधानी में इसके कुल मामले बढ़कर 36 हो गए

नई दिल्ली:  दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली सरकार आवश्यक सामान बेचने वाली दुकानों को चौबीसों घंटे खुली रहने की अनुमति देगी ताकि 21 दिन के लॉकडाउन (बंद) के मद्देनजर इन दुकानों पर लोगों की भीड़ एकत्र नहीं हो।मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैजल के साथ एक संयुक्त डिजिटल संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण का एक मामला दर्ज किया गया है और इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में इसके कुल मामले बढ़कर 36 हो गए।

बैजल ने बताया कि संबंधित एसडीएम और एसीपी को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि किराने का सामान, सब्जियां और दूध बेचने वाली दुकानें खुली रहें और उनके क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त भंडार मौजूद रहे।केजरीवाल ने कहा कि लोग मुख्य रूप से घरों से भीतर ही रह रहे हैं और हालात काबू में हैं लेकिन इस घातक वायरस को फैलने से रोकने के लिए और सावधानी की आश्यकता है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के 36 मामलों में से 26 लोग ऐसे हैं जो हाल में विदेश यात्रा से लौटे हैं और उनसे अन्य लोग भी संक्रमित हो गए।केजरीवाल ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक का एक डॉक्टर और उसका परिवार कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, इसके बावजूद इन केंद्रों को बंद नहीं किया जाए और सभी प्रकार की सावधानियां बरती जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम कोविड-19 मरीजों का उपचार कर रहे चिकित्सकों एवं पराचिकित्सा कर्मियों की जांच करते रहेंगे। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर गुरुवार को 649 हो गई और इससे 13 लोगों की मौत हो चुकी है।
 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...