केजरीवाल के शपथ-ग्रहण में 'बेबी मफलरमैन' होगा खास मेहमान, मिला न्‍यौता

अरविंद केजरीवाल की तरह मफलर, स्‍वेटर चश्‍मा लगाए 1 साल का मासूम 11 फरवरी से ही सोशल मीडिया की सुर्खियों में है, जो नतीजे घोषित होने के दिन सुबह से ही आप कार्यालय के बाहर था।

AAP invites Baby Mufflerman to attend oath ceremony of Arvind Kejriwal as Delhi CM
यह बच्‍चा 11 फरवरी से ही सोशल मीडिया पर छाया हुआ है   |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार शानदार जीत दर्ज करने वाली आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल एक बार फिर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। वह लगातार तीसरी बार मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ-ग्रहण समारोह 16 फरवरी को दिल्‍ली के रामलीला मैदान में आयोजित किया गया है, जिसमें यहां की जनता को भी आमंत्रित किया गया है। इस शपथ-ग्रहण समारोह में एक खास मेहमान भी होगा, जो चुनाव नतीजों के दिन से ही सुर्खियों में है।

यह खास मेहमान एक साल से भी छोटा बच्‍चा है, जो 11 फरवरी को नतीजों के दिन सुबह से ही आप कार्यालय के बाहर अरविंद केजरीवाल के गेट-अप में नजर आया था। उसके सिर पर आम आदमी पार्टी की टोपी थी तो आंखों पर अरविंद केजरीवाल की तरह चश्‍मा था। उसने आप नेता की तरह स्‍वेटर पहन रखा था और मफलर भी लगा रखा था। यहां तक कि उसकी मूंछें भी बनाई गई थीं। सोशल मीडिया पर देखते ही देखते यह मासूम 'मिनी मफलरमैन' के तौर पर मशहूर हो गया।

अब आप ने उस 'बेबी मफलरमैन' को शपथ-ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है। आम आदमी पार्टी की ओर से इस संबंध में एक ट्वीट किया गया है, जिसमें लिखा है, 'बड़ी घोषणा: बेबी मफलरमैन को 16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल के शपथ-ग्रहण समारोह के लिए आयोजित किया गया है। तैयार हो जाओ जूनियर!'

रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल का शपथ-ग्रहण कार्यक्रम सुबह 10 बजे आयोजित किया गया है। इसी मैदान से उन्‍होंने 2011 में भ्रष्‍टाचार के खिलाफ अनन्‍ना हजारे के नेतृत्‍व में बड़ा आंदोलन चलाया था, जिसके बाद उन्‍होंने आम आदमी पार्टी का गठन किया। पार्टी सूत्रों के अनुसार, सभी विधायकों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि उनके क्षेत्र से बड़ी संख्‍या में लोग इस शपथ-ग्रहण समारोह में शिरकत करें।

गौरतलब है कि 70 सदस्यीय दिल्‍ली विधानसभा में आप को 62 सीटें मिली हैं, जबकि बीजेपी के खाते में 8 सीटें गई हैं और एक बार फिर शून्‍य पर स‍िमट गई। रामलीला मैदान में केजरीवाल के साथ-साथ उनकी कैबिनेट के सदस्‍य भी शपथ लेंगे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर