Delhi Fraud: दिल्ली में 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला से 20 करोड़ रुपए की ठगी, जालसाज ने ऐसे फंसाया जाल में

Delhi Fraud: दिल्‍ली में एक महिला के साथ राजस्‍थान की ग्रेनाइट खान में निवेश करने के नाम पर 20 करोड़ रुपये की ठगी की गई। यह ठगी करने वाला आरोपी 70 वर्षीय बुजुर्ग है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी पर इस तरह के चार अन्‍य मामले है। यह अब तक लोगों से 100 करोड़ रुपये की ठगी कर चुका है।

Delhi Fraud,
बुजुर्ग ने महिला से की 20 करोड़ की ठगी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • ग्रेनाइट खान में निवेश करने के नाम पर 20 करोड़ रुपये की ठगी
  • आरोपी ने हर माह 50 लाख रुपये देने का किया था समझौता
  • चार मामले पहले भी दर्ज, अब तक कर चुका 100 करोड़ की ठगी

Delhi Fraud: राजधानी के शाहदरा इलाके से पुलिस ने एक 70 वर्षीय बुजुर्ग को एक महिला से 20 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बुजुर्ग ने महिला के साथ यह धोखाधड़ी राजस्थान में अपनी ग्रेनाइट की खान में निवेश करने के नाम पर की। पुलिस ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, आरोपी बुजुर्ग की पहचान वसंत विहार निवासी प्रदीप पालीवाल के तौर पर की गई है। पुलिस ने बताया कि, आरोपी बुजुर्ग इसी तरह ठगी के चार अन्य मामलों में भी वांछित है और लोगों के साथ करीब 100 करोड़ रुपये की ठगी कर चुका है।

पुलिस ने बताया कि, आरोपी को जिस मामले में गिरफ्तार किया गया, वह शिकायत दिल्‍ली की रहने वाली महिला ने दी है। शिकायकर्ता ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि, आरोपी पालीवाल ने जनवरी 2014 में उसे प्रलोभन दिया था कि, अगर वह राजस्थान में मौजूद उसकी ग्रेनाइट की खान के उसके कारोबार में 20 करोड़ रुपये का निवेश करती हैं तो उन्हें हर महीने 50 लाख रुपये मिलेंगे।

दो की गिरफ्तारी, एक को किया सीबीआई के हवाले

दिल्‍ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, दोनों के बीच 28 फरवरी 2014 को इस मामले को लेकर एक समझौता हुआ। इसके बाद तीन मार्च 2014 को पालीवाल ने राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में शिकायतकर्ता के नाम पर 21 लाख रुपये की 1.4 एकड़ भूमि खरीदी। इसके बाद आरोपी ने न तो शिकायतकर्ता को समझौते के अनुसार हर माह 50 लाख रुपये दिए और न ही पैसे लौटाए। अधिकारी ने बताया कि, आरोपी शिकायतकर्ता से किए वादे पूरे करने में नाकाम रहा जिसके बाद यह मामला दर्ज किया गया। आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की संयुक्त आयुक्त छाया शर्मा ने बताया कि, शिकायत की जांच के बाद आरोपी पालीवाल और उसके साथी विनायक भट्ट को एक साथ शाहदरा जिले के कड़कड़डूमा में स्थित क्रॉस रीवर मॉल के पास से पकड़ा गया। गिरफ्तार विनाक भट्ट भी इस तरह के कई ठगी कर चुका है। वह केंद्रीय एजेंसी के एक मामले में भी वांछित था। इसलिए उसे सीबीआई के हवाले कर दिया गया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर