नित्यानंद मामला: लापता लड़की ने जारी किया एक और वीडियो, कही ये बात 

सेल्फ स्टाइल भगवान नित्यानंद के खिलाफ मामले में लापता लड़की ने एक वीडियो जारी कर बड़ा दावा किया है।

Nithyananda case: Missing girl released another video
self styled godman Nityananda  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • सेल्फ स्टाइल गॉडमैन  नित्यानंद मामले में एक और वीडियो जारी
  • वीडियो जारी करने वाली लड़की ने दावा किया कि उसकी जान को खतरा है, उसे नहीं पता कि वह अगला वीडियो जारी करने के लिए जिंदा रहेगी या नहीं
  • इस मामले में ताजा वीडियो पहले के वीडियो बिल्कुल अलग दावा करता है

नई दिल्ली: स्वयंभू भगवान नित्यानंद के खिलाफ विवादित मामले के चौंकाने वाले घटनाक्रम सामने आए हैं। इस मामले में लापता लड़की ने एक वीडियो बयान जारी कर दावा किया है कि उसकी जान को खतरा है और उसे नहीं पता कि वह अगला वीडियो जारी करने के लिए जिंदा रहेगी या नहीं। इससे पहले, लड़की के पिता ने गुजरात हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर कर दावा किया कि नित्यानंद के अहमदाबाद आश्रम में उसकी बेटी का अपरहण कर जबरन बंदी बनाकर रखा। मिरर नाउ ने बताया कि वीडियो किस तारीख का है यह पता नहीं है। वीडियो में लड़की जनार्दन शर्मा की बड़ी बेटी है जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी और बाद में मामला गुजरात हाईकोर्ट में ले जाया गया था।

इस मामले में ताजा वीडियो पहले के वीडियो बिल्कुल अलग दावा करता है। क्योंकि उसी लड़की द्वारा जारी किए गए पिछले वीडियो में कहा गया था कि वह स्वयंभू भगवान के आश्रम का हिस्सा बनकर खुश थी। इस बीच, हाल ही में जारी किए गए वीडियो में लड़की ने दावा किया कि उसकी जान को खतरा है और उसने खुद बचाए जाने की गुहार लगा रही है। लड़की ने यह भी कहा कि वह नहीं जानती कि क्या वह अगले वीडियो को रिकॉर्ड करने के लिए जीवित रहेगी या नहीं। जनार्दन शर्मा की काउंसिल ने मिरर नाउ को बताया कि वीडियो को अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा क्योंकि मामले की जांच अभी भी चल रही है।

इससे पहले नवंबर 2018 में, मामले में दो आरोपियों को अहमदाबाद पुलिस ने अपहरण, गलत तरीके से कैद करने के आरोप में गिरफ्तार किया था, जिससे उन्हें चोट लगी थी और डराया गया था। आश्रम के प्रबंधकों पर बाल श्रम (निषेध और विनियमन) अधिनियम, 1986 की एक धारा के तहत भी आरोप लगाए गए थे। पुलिस ने आश्रम में बच्चों के अपहरण, भ्रमित करने और प्रताड़ित करने के आरोपों के बाद छापा भी मारा है।

सर्वजनपीठ आश्रम गुजरात में अहमदाबाद जिले से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर हीरापुर गांव में स्थित है। यह आश्रम स्वयंभू भगवान नित्यानंद का है। वह कथित रूप से पासपोर्ट के बिना देश से भाग गया है और अधिकारियों द्वारा उसके नए पासपोर्ट के लिए आवेदन को अस्वीकार कर दिया गया है। हालांकि, अहमदाबाद में उनके आश्रम में नाबालिग लड़कियों को कैद कर रखने के आरोप लगने के बाद गुजरात पुलिस उनकी तलाश कर रही है। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...