West Bengal: कोलकाता में RSS कार्यकर्ता को मारी गोली, BJP ने TMC पर लगाया आरोप

क्राइम
Updated Dec 03, 2019 | 00:59 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

West Bengal: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में सोमवार को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा RSS के एक कार्यकर्ता को गोली मार दी गई। हमलावरों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। पीड़ित अस्पताल में भर्ती है।

RSS worker
आरएसएस कार्यकर्ता बीर बहादुर सिंह 

कोलकाता: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के एक कार्यकर्ता को सोमवार को पश्चिम बंगाल के कोलकाता में गोली मार दी गई। पश्चिम बंगाल पुलिस ने कहा कि उन्होंने अभी तक इस घटना के पीछे की पहचान नहीं की है। आरएसएस कार्यकर्ता और भाजपा समर्थक बीर बहादुर सिंह को दक्षिण-पश्चिम कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारी।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दावा किया है कि यह हमला तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं की करतूत है। टीएमसी ने हालांकि आरोपों को गलत बताया है। बीजेपी ने दावा किया कि पुलिस दोषियों को बचाने की कोशिश कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, दो बाइक सवार लोगों ने सुबह 10 बजे इलाके के जाने-माने आरएसएस पदाधिकारी बीर बहादुर सिंह को गोली मार दी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं। 

भाजपा ने दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की है। पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, 'पश्चिम बंगाल में, हिंदू और हिंदुत्व संगठन खतरे में हैं और भगवान की दया पर हर दिन सांस लेते हैं। इसलिए हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि बीर बहादुर सिंह जल्दी से ठीक हो जाएं।'

इसके अलावा परिवार ने इस हमले के लिए टीएमसी पार्षद को जिम्मेदार ठहराया है। परिवार के सदस्यों ने कहा कि वह आरएसएस से हैं, इसलिए उन्हें निशाना बनाया गया। उन्हें पहले भी धमकाया गया था। उनका कहना है कि संख्या के हिसाब से वो यहां अल्पसंख्यक हैं। सिंह के पिता ने कहा कि उनकी आस्था की वजह से उन्हें निशाना बनाया जाता है।

पिता ने दावा किया कि उनके लिए अपना और पत्नी का नाम लेना भी मुश्किल है, क्योंकि उनका नाम राम है और उनकी पत्नी का नाम गीता है। बीर बहादुर ने पहले तिरंगा यात्रा में भाग लिया, जिससे कारण उसे टीएमसी पार्षद द्वारा निशाने पर लिया गया। पिता ने कहा कि क्या तिरंगा यात्रा निकालना गलत है? उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मामले में दखल देने की अपील की है।

अगली खबर
West Bengal: कोलकाता में RSS कार्यकर्ता को मारी गोली, BJP ने TMC पर लगाया आरोप Description: West Bengal: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में सोमवार को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा RSS के एक कार्यकर्ता को गोली मार दी गई। हमलावरों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। पीड़ित अस्पताल में भर्ती है।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...