Uttar Pradesh : प्राथमिक स्कूल की कक्षा में स्मोकिंग करते टीचर की वीडियो हुई वायरल, किया गया सस्पेंड

क्राइम
Updated Oct 06, 2019 | 22:43 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Teacher smoking in classroom: उत्तर प्रदेश के एक सरकारी प्राथमिक स्कूल में एक टीचर को कक्षा के अंदर ही स्मोकिंग करते हुए पाए जाने पर उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

teacher smoking in classroom
कक्षा में स्मोकिंग करते हुए टीचर को निलंबित किया गया  |  तस्वीर साभार: ANI

सीतापुर : उत्तर प्रदेश के सीतापुर में स्थित एक सरकारी प्राथमिक स्कूल में एक शिक्षक का गैरजिम्मेदाराना व्यवहार सामने आय़ा है। सरकारी प्राथमिक स्कूल में एक टीचर ने कक्षा में बैठकर स्मोकिंग करते हुए पकड़े गए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था। कक्षा में बैठकर स्मोकिंग करते हुए इस वीडियो के वायरल होते ही इस पर काफी बवाल मच गया। 

शनिवार को जारी हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ओम प्रकाश नाम का ये टीचर जो महमूदाबाद में बच्चों को प्राइमरी कक्षा में पढ़ाता है, वह कक्षा में ही बीड़ी जलाकर धूम्रपान करने लगता है। इस वीडियो के वायरल होते ही जब प्रशासन को इसकी भनक लगी तो तत्काल कार्रवाई करते हुए प्रकाश को फौरन निलंबित कर दिया गया। जिला शिक्षा अधिकारी अजय कुमार ने ये जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि ये अभी साफ नहीं हुआ है कि ये वीडियो किसने बनाई थी लेकिन कक्षा में धूम्रपान करना हर तरह से गलत है। प्रकाश को फिलहाल उनकी इस हरकत के लिए लिखित में स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  

उन्होंने बताया कि शिक्षकों का बच्चों पर काफी प्रभाव होता है। उन्हें इस तरह से बच्चों की कक्षा में खुलेआम स्मोकिंग किसी भी कीमत पर नहीं करनी चाहिए। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर