गोरखपुर: किडनैप किए गए 14 साल के बच्चे की हत्या, मांगी थी 1 करोड़ की फिरौती

क्राइम
भाषा
Updated Jul 27, 2020 | 20:58 IST

Gorakhpur news: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक छठी क्लास के बच्चे का अपहरण किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। अपहरणकर्ताओं ने बच्चे के पिता से 1 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी।

Dead body
पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को पकड़ लिया है 

मुख्य बातें

  • गोरखपुर में अपह्रत किए गए छात्र का शव बरामद
  • मृतक छात्र के पिता महाजन गुप्ता की परचून और पान की दुकान है
  • बच्चे का अपहरण रविवार को हुआ था और उसके बाद परिवार को फिरौती के लिए फोन आया था

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश में गोरखपुर जिले के पिपराइच इलाके में अपह्रत किए गए एक छात्र का पुलिस ने सोमवार को शव बरामद किया। पुलिस ने बताया कि छठी कक्षा के छात्र बलराम गुप्ता (14) के पिता महाजन गुप्ता की परचून और पान की दुकान है। बच्चे का अपहरण रविवार को हुआ था और उसके बाद परिवार को फिरौती के लिए फोन आया था। महाजन गुप्ता ने बताया, 'रविवार की दोपहर बाद उनका बेटा बलराम गुप्ता खाना खाने के बाद घर के बाहर खेलने गया था। शाम को मेरे पास एक अनजान नंबर से फोन आया और मुझसे बच्चे के बदले एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई। मैने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी।'

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार गुप्ता ने सोमवार को बताया कि जैसे ही इस घटना की जानकारी मिली पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपहरणकर्ताओं को रविवार की रात गिरफ्तार कर लिया था। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान अपहरणकर्ताओं ने बताया कि उन्होंने बच्चे को रात को ही मार दिया था और उनसे मिली जानकारी के अनुसार बच्चे का शव बरामद कर लिया गया है। एसएसपी के मुताबिक बच्चा दोपहर बाद से गायब था और उसके पिता ने पुलिस को इस बारे में शाम को जानकारी दी थी।  

इस बीच लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि इस मामले में कई संदिग्ध व्यक्तियों को लेकर पूछताछ की गई थी। दयानंद राजभर नामक व्यक्ति से पूछताछ करने पर उसने बताया कि बच्चे को मार दिया गया है। उसकी निशानदेही पर केवटिया टोला नाले से एक बोरे में शव बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि दयानंद से पूछताछ जारी है। इस घटना में तीन-चार अन्य लोग भी शामिल हैं। इन लोगों की तलाश जारी है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर