मायके जाने को लेकर हुआ झगड़ा, महिला ने दो बच्चों संग आग लगाकर की आत्महत्या

क्राइम
Updated Aug 04, 2019 | 10:47 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मायके जाने को लेकर हुए घरेलू झगड़े में महिला ने अपने दो बच्चों सहित कथित तौर पर आग लगाकर आत्महत्या कर ली। मामला उत्तर प्रदेश के बांदा जिले का है।

woman set ablaze herself
महिला ना की आत्महत्या  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मुख्य बातें

  • महिला ने दो बच्चों सहित लगाई खुद को आग
  • महिला की मौके पर ही मौत जबकि बच्चे गंभीर रुप से घायल
  • मायके जाने को लेकर हुआ था घरेलू विवाद

बांदा : बांदा से सटे हमीरपुर जिले के राठ क्षेत्र में एक महिला ने घरेलू विवाद के कारण अपने बेटे और बेटी को साथ लेकर कथित रूप से स्वयं को आग लगा ली। इस घटना में मां-बेटी की मौत हो गई। राठ के पुलिस उपाधीक्षक शुभ सूचित ने ‘रविवार’ को बताया कि मवई गांव में देवकी नन्दन पाल की पत्नी किरण (25) ने मायके जाने को लेकर हुए झगड़े के बाद शनिवार को अपने घर के कमरे का दरवाजा बंद कर लिया और अपने बेटे अंकित (पांच) और बेटी संगीता (तीन) के साथ-साथ खुद पर भी मिट्टी का तेल डाल कर आग लगा ली। 

उन्होंने बताया कि इस घटना में महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी और संगीता ने इलाज के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। करीब 40 फीसद झुलसे अंकित का इलाज अभी चल रहा है।

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि जांच में प्रथम दृष्ट्या पाया गया कि मायके जाने को लेकर हुए झगड़े के बाद महिला ने यह कदम उठाया। इस संबंध में राठ कोतवाली में एक मामला दर्ज कर लिया गया है और पोस्टमॉर्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिये गए हैं। मामले की विस्तृत जांच आरंभ कर दी गयी है।

जानकारी के मुताबिक घटना के दौरान मृतका का ससुर गांव के मवेशियों को इकट्ठा करने के लिए जंगल की तरफ गया हुआ था। महिला की मौके पर ही मौत हो गई लेकिन दोनों बच्चे गंभीर रुप से घायल बताए जाते हैं जिन्हें मेडिकल कॉलेज व अस्पताल झांसी रेफर कर दिया गया है। 
 
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर