America: हॉट डॉग खाने से मना किया तो मां ने 2 साल के बेटे की पीट-पीट कर ले ली जान

क्राइम
Updated Oct 06, 2019 | 23:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

US Crime: एक मां ने अपने 2 साल के बेटे की बेरहमी से पीट-पीट कर इसलिए हत्या कर दी क्योंकि उसने हॉट डॉग खाने से मना कर दिया था। मामला अमेरिका के कंसास शहर का है।

2 year old killed by mother
मां ने 2 साल के बेटे की ली जान  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मुख्य बातें

  • बेटे ने हॉट डॉग खाने से मना किया तो मां ने पीट-पीट कर ले ली जान
  • अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई पीड़ित बच्चे की मौत
  • आरोपी मां को 19 साल के जेल की सजा सुनाई गई
  • इस अपराध में महिला का बॉयफ्रेंड भी था शामिल

नई दिल्ली : मां और बच्चे का रिश्ता धरती पर सभी रिश्तों से बढ़कर होता है। यूं ही नहीं मां अपने बच्चे को कलेजे का टुकड़ा मानती हैं वहीं एक बच्चा अपने आप को अपनी मां के आंचल में सबसे सुरक्षित महसूस करता है। लेकिन आज के कलयुगी समय में दुनिया में कई ऐसी माताएं भी हैं जिनके अंदर ऐसी भावनाएं होती ही नहीं हैं। कुछ ऐसा ही एक मामला अमेरिका के कंसास शहर से सामने आया है।

एक हैरान कर देने वाली घटना में एक महिला ने अपने 2 साल के बच्चे को सिर्फ इसलिए जान से मार दिया क्योंकि उसने हॉट डॉग खाने से मना कर दिया था। महिला ने अपने बेटे को हॉट डॉग खाने के लिए दिया जिसे बच्चे ने खाने से मना कर दिया। बच्चे के इनकार से महिला को इतना गुस्सा आया कि उसने बच्चे को जमकर पीट दिया।

उसने बच्चे को इतना पीटा कि उसकी हालत अधमरी जैसी हो गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ गया। हालांकि अस्पताल में दो दिनों के इलाज के बाद उसकी मौत हो गई। महिला और उसके बॉयफ्रेंड दोनों ने बच्चे को जमकर मारा था क्योंकि उसने खाना खाने सेइनकार कर दिया था। महिला की पहचान एलिजाबेथ के तौर पर हुई है जबकि उसके बॉयफ्रेंड की पहचान लुकास के तौर पर हुई है।    

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि उन्हें बच्चे के बारे में सूचना मिली कि उसके माथे और चेहरे पर काफी बुरी तरह से मारा गया है। बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उसकी मौत हो गई। अटॉप्सी रिपोर्ट में सामने आया कि बच्चे के शरीर पर अनगिनत चोट के निशान थे, उसकी हड्डियां टूटी हुई थी, ब्रेन में सूजन थी। बच्चा कुपोषित भी था। 

आरोपी महिला को 19 साल 5 महीने की जेल की सजा सुनाई गई। चूंकि उसके बॉयफ्रेंड ने बच्चे को मारने की बात से साफ इनकार कर दिया, लेकिन उसपर भी सेकेंड डिग्री मर्डर का चार्ज लगाया गया। उसे 49 साल की जेल की सजा सुनाई गई। 

रिपोर्ट से ये भी पता चलता है कि अमेरिका की चाइल्ड व फैमिली वेलफेयर को पहले से ही इस बच्चे की मौत से पहले उसके बारे में जानकारी मिल गई थी। बच्चे के दादा ने बतायाय कि उसने सबसे पहले इस बारे में शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन कोई सबूत नहीं होने पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर