Prayagraj: लड़कियों से 'बदसलूकी' पर डांटा तो छात्रों ने पैरेंट्स के साथ मिलकर टीचर की कर दी पिटाई [VIDEO]

क्राइम
Updated Nov 06, 2019 | 09:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Prayagraj teacher thrashed by students: यूपी में कुछ छात्रों ने इंटर कॉलेज के एक टीचर की बुरी तरह पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि उन्‍होंने लड़कियों से कथित तौर पर बदसलूकी को लेकर लड़कों को डांटा था।

Teacher thrashed by students in Prayagraj UP
इंटर कॉलेज में छात्रों ने टीचर की बुरी तरह पिटाई कर दी  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • यूपी के प्रयागराज में एक इंटर कॉलेज के टीचर की छात्रों ने बुरी तरह पिटाई कर दी
  • बताया जा रहा है कि टीचर ने उन्‍हें छात्राओं से कथित बदसलूकी पर डांटा व पीटा था
  • पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है

प्रयागराज : स्‍कूलों में पढ़ाई-लिखाई और छात्रों के चरित्र निर्माण तक में शिक्षकों की भूमिका कितनी महत्‍वपूर्ण होती है, यह हर कोई जानता है। यही वजह है कि समाज में हमेशा से शिक्षकों का एक अलग स्‍थान रहा है। लेकिन बदलते हालात में काफी भी कुछ बदलता नजर आ रहा है। यूपी के प्रयागराज में कुछ छात्रों ने टीचर की बुरी तरह पिटाई कर दी। और तो और, पुलिस के अनुसार इसमें उनका साथ उनके अभिभावकों ने भी दिया, जो आम तौर पर अपने बच्‍चों को शिक्षकों का सम्‍मान करना सिखाते रहे हैं।

मामला बलकरनपुर स्थित आदर्श जनता इंटर कॉलेज का बताया जा रहा है, जहां अराजक किस्‍म के कुछ छात्रों ने छात्राओं से कथित तौर पर छेड़खानी किए जाने को लेकर डांटे व पीटे जाने पर स्‍कूल में जमकर उत्‍पात मचाया। उन्‍होंने टीचर की डंडों और लोहे की रॉड से पिटाई भी की, जिसमें वह बुरी तरह जख्‍मी हो गए। घटना मंगलवार की बताई जा रही है, जिसका वीड‍ियो भी सामने आया है। इसमें कुछ लोग लाठी-डंडों से एक शख्‍स की पिटाई करते नजर आ रहे हैं।

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, इंटर कॉलेज के कैंपस में मंगलवार को एक स्‍वास्‍थ्‍य शिविर लगा था। वहां छात्र-छात्राओं की काफी भीड़ लगी थी। इसी दौरान एक युवक ने छात्रा से छेड़खानी कर दी, जिस पर वह चीखने-च‍िल्‍लाने लगी। टीचर को इसका पता चला तो उन्‍होंने लड़के को बुलाकर डांटा और पीटा भी, जिसके बाद वह उन्‍हें धमकी देते हुए वहां से चला गया। लेकिन वह कुछ ही देर में 15-20 लड़कों को लेकर वहां पहुंचा और स्‍कूल में तोड़फोड़ शुरू कर दी और फिर टीचर को बुरी तरह पीटा।

वहीं, पुलिस का कहना है कि स्वास्थ्य शिविर के दौरान कुछ लड़के, लड़कियों पर गिर गए, जिसके बाद सारा बवाल शुरू हुआ। उनका यह भी कहना है कि अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि लड़कों ने जानबूझकर ऐसा किया या वे गलती से लड़कियों पर गिर गए। एसपी एनके सिंह ने कहा, 'जानबूझकर या अनजाने में कुछ लड़के, लड़कियों पर गिर गए। एक शिक्षक ने हस्तक्षेप किया और लड़कों को डांटा। इसके बाद, लड़कों ने अपने अभिभावकों को बुलाया, स्कूल में तोड़फोड़ की और शिक्षक को पीटा।' उन्‍होंने कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जल्‍द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर