दहेज में मांगा था ये सामान, नहीं मिला तो पत्नी को दिया तीन तलाक फिर जिंदा जलाया

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक शख्स ने पत्नी को तीन तलाक देने के बाद उसे जिंदा आग के हवाले कर दिया। आरोप है कि उसने दहेज की मांग पूरी नहीं की थी।

woman set on fire
तीन तलाक के बाद महिला को लगाई आग  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। यूपी के रामपुर से अब ऐसा ही एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यूपी के रामपुर जिले के खेड़ा तंडा गांव के एक निवासी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उस पर आरोप है कि उसने अपनी पत्नी को पहले तीन तलाक दिया इसके बाद उसे जिंदा आग के हवाले कर दिया।

आरोप है कि उसकी दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर ही पत्नी को तीन तलाक दे दिया था। आग लगने के बाद महिला 75 फीसदी तक बुरी तरह से जल गई है जिसे मुरादाबाद के तीर्थंकर महावीर मेडिकल हॉस्पीटल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक उसकी हालत काफी गंभीर है। 

पीड़िता के पिता ने पुलिस को दिए शिकायद में कहा कि मेरे दामाद ने पहले मेरी बेटी को तीन तलाक कहा इसके बाद उसे जिंदा जला दिया। उसने मेरी बेटी के साथ ये क्रूरता इसलिए की क्योंकि मैंने दहेज में उसकी कार की डिमांड पूरी नहीं की थी। 
पुलिस के मुताबिक कपल की शादी दो साल पहले हुई थी और इनकी एक साल की एक बेटी है। 

अजीमनगर पुलिस थाने के एसएचओ अमरीश कुमार ने कहा कि पीड़ित महिला का बयान दर्ज कर लिया गया है। आरोपी पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके हमने मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की हत्या व दहेज से जुड़ी संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर