करवा चौथ: करवा चौथ के दिन शराब पीने से मना किया तो पत्नी की गला दबाकर कर दी हत्या

क्राइम
Updated Oct 19, 2019 | 14:05 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Karwa Chauth 2019: जिस पत्नी ने अपने पति की लंबी आयु के लिए पूरे दिन का व्रत रखा था, करवा चौथ की उसी रात उस पति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है।

wife murdered on karwa chauth
करवा चौथ के दिन पत्नी की हत्या  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मुख्य बातें

  • करवा चौथ वाले पर ही पति ने की पत्नी की हत्या
  • घर पर शराब पीने से पत्नी ने किया था मना जो पति को नहीं आय़ा पसंद
  • करवा चौथ की रात ही पत्नी की गला दबाकर कर दी हत्या

नई दिल्ली : करवा चौथ का व्रत पत्नियां अपने पति की लंबी आयु और उसके बेहतर स्वास्थ्य की मंगलकामना के लिए करती हैं। पत्नियां अपने पति के लिए पूरे दिन भूखे रहकर उनकी लंबी आयु के लिए भगवान से पूजा करती हैं लेकिन पुरुषों के लिए समाज में शायद ही इस तरह की कोई प्रथा बनाई गई हो। इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि पुरुषों की सेवा करना बस पत्नियों की ही धर्म है, शादी विवाह जैसे पवित्र रिश्ते में पति और पत्नी को दोनों को प्रति बराबर जिम्मेदारी बनती है।  

उत्तर प्रदेश के शामली जिले से एक बेहद हैरान करने वाली खबर आ रही है। एक महिला ने करवा चौथ वाले दिन अपने पति को घर पर शराब पीने से मना किया तो उसने अपनी पत्नी की ही हत्या कर दी। शराब के नाम पर हुए इस झगड़े में पत्नी का करवा चौथ उसकी ही मौत का कारण बन गया। 

35 वर्षीय पूजा को उसके पति श्रवण कुमार ने गुरुवार की रात गला दबाकर मार डाला। चूंकि करवा चौथ के मौके पर उसने घर पर उसके शराब पीने का विरोध किया था। ये बात श्रवण को इतना नागवार गुजरा कि उसने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। थाना भवन पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले मोर माजरा गांव में ये घटना घटी है।

एएसपी राजेश श्रीवास्तव के मुताबिक कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उसे गिरफ्तार करने के लिए सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है। पीड़िता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक पूजा और कुमार की शादी 13 साल पहले हुई थी और इनके तीन बच्चे हैं। 

 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर