'रेप तो नहीं हुआ जब होगा तब देखेंगे', उन्नाव पुलिस ने ये कहकर पीड़िता की शिकायत दर्ज करने से किया इनकार

क्राइम
Updated Dec 08, 2019 | 21:40 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले की पुलिस का एक और बेपरवाह चेहरा सामने आया है। इस बार एक पीड़िता की शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया। कारण जानकर आपका खून खौल जाएगा।

unnao woman victim
उन्नाव पुलिस  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • उन्नाव पुलिस का एक और खौपनाक और बेपरवाह चेहरा आया सामने
  • एक महिला पीड़ित की शिकायत दर्ज करने से पुलिस ने कर दिया इनकार
  • शिकायत दर्ज कराने आई महिला से कहा- 'जब रेप होगा तब देखेंगे'

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से लगातार महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध की खबरें सामने आ रही हैं। इस वजह से वहां की पुलिस का नाम भी लगातार धूमिल हो रहा है। अब एक ऐसी ही खबर सामने आ रही है जिससे वहां की पुलिस का असली चेहरा नजर आता है। शनिवार को यहां की एक पुलिस ने एक महिला की शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया। उस महिला के साथ कुछ लोग यौन शोषण का प्रयास कर रहे थे और उसके साथ बदतमीजी की थी। 

पुलिस ने कथित तौर पर महिला से कहा कि जब रेप हो जाए तब शिकायत लेकर आना, अभी जाओ। बकौल महिला जब वह उन्नाव के बिहार थाने में अपने साथ हुए अत्याचार की शिकायत दर्द कराने के लिए गई तो वहां पुलिस ने कहा कि 'रेप तो हुआ नहीं जब होगा तब देखेंगे।' आपको बता दें कि ये वही इलाका है जहां पर पिछले दिनों रेप पीड़िता को आरोपियों ने सरेआम दिन दहाड़े जिंदा जला दिया था। 

महिला ने बताया कि कुछ महीने पहले जब वह दवाई लेने के लिए दुकान जा रही थी तो गांव के ही 5 लोगों ने मिलकर गलत करने की कोशिश की थी। उसने बताया कि रास्ते में कुछ लोगों ने जबरदस्ती उसका कपड़ा उतारने की कोशिश की और उसके साथ रेप करने की कोशिश की थी। उसने चर लोगों की पहचान भी कर ली थी। जब वह इनके नाम लेकर पुलिस में गई तो वहां कहा गया कि जब रेप हो जाए तब आना। 

महिला के मुताबिक पुलिस ने कहा कि बलात्कार करने का प्रयास किया है, हुआ तो नहीं है। उसने बताया कि जब बलात्कार कर देंगे फिर न्याय मिलेगा फिर क्या ही न्याय मिलेगा। पीड़िता ने बताया कि वह 3 महीने से थाने के चक्कर काट रही है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 

उसने पहले 1090 पर कॉल किया वहां कहा गया कि 100 पर कॉल करो, 100 पर कॉल किया तो कहा गया कि जिस इलाके में घटना हुई है वहां पर रिपोर्ट कराओ। उसने बताया कि जिन लोगों ने उसके साथ रेप की कोशिश की थी उसने उसके घर पर आकर उसे मारने की भी धमकी दी थी। उसने बताया कि पिछले 3 महीने से मेरे साथ यही सब हो रहा है।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...