Gurugram: हिल स्टेशन जाकर 'हसरत' पूरी करन चाहते थे 2 नाबालिग, गन प्वाइंट पर छिनी कैब 

दिल्ली औऱ गुरुग्राम के दो लड़के हिल स्टेशन पर जाकर अपनी 'हसरत' पूरी करना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने गनप्वाइंट पर एक कैब छीन ली लेकिन इसके पहले ही वे आग बढ़ पाते, पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

Two Minors snatch cab at gunpoint in Gurugram to go on hill station
हिल स्टेशन पर छुट्टियां बीताना चाहते थे दोनों नाबालिग लड़के। 

गुरुग्राम : पहाड़ों पर छुट्टियां बीताना सभी पसंद करते हैं लेकिन दिल्ली और गुरुग्राम के दो नाबालिग लड़कों ने अपनी इस हसरत को पूरी करने के लिए जो रास्ता चुना, वह उन्हें बाल सुधार गृह ले गई। दरअसल, दिल्ली और गुरुग्राम के प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले दो नाबालिग छात्र हिल स्टेशन पर जाना चाहते थे इसके लिए उन्होंने सोमवार को राजीव चौक से एक कैब बुक की लेकिन रास्ते में उन्होंने कैब चालक को देसी पिस्टल से धमकाया और फिर उसकी कार लेकर फरार हो गए। हालांकि पुलिस ने बुधवार को दोनों को सेक्टर 10 से पकड़ लिया। 

ट्रिप के लिए कुछ और लोगों को लूटना चाहते थे
टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक कैब छीनने के बाद दोनों लड़के अपनी ट्रिप का खर्च निकालने के लिए कुछ और लोगों को कथित रूप से अपना निशाना बनाना चाहते थे। इसके लिए वे सेक्टर 10 में कुछ अन्य लोगों को डरा-धमकाकर उनसे पैसे निकालने की फिराक में थे। पुलिस का कहना है कि दोनों नाबालिग लड़के जो कुछ महीनों में 18 साल के होने वाले हैं, बचपन के दोस्त हैं। पुलिस का कहना है कि दोनों का सपना 'अपनी कार' से हिल स्टेशन पर जाने और होटल में ठहरने एवं खाने-पीने पर पैसा खर्च कर अपनी ठाट-बाट दिखाने का था। 

एप के जरिए राजीव चौक से बुक की कैब
रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 'चूंकि दोनों लड़के एक सामान्य परिवार से आते हैं, ऐसे में कार खरीदना उनके लिए आसान काम नहीं था। इसलिए उन्होंने कार छीनने की योजना बनाई। दोनों लड़कों ने सोमवार को एप के जरिए दिल्ली के राजीव चौक से कैब बुक की। कैब में सवार होने के बाद दोनों में से एक लड़के ने अपनी जेब से देसी पिस्टल निकाली और कैब चालक को गाड़ी से उतर जाने के लिए धमकाया।'

कैब चालक की गर्दन पर बीयर की टूटी बोतल रखी
पुलिस का कहना है कि कैब चालक ने जब उनका विरोध किया तो दूसरे लड़के ने उसकी गर्दन पर बीयर की टूटी बोतल रख दी और कहा कि यदि वह गाड़ी से नहीं उतरा तो उसकी गर्दन रेत दी जाएगी। अपनी जान को खतरा देखते हुए कैब चालक गाड़ी से उतर गया। दोनों लड़के हीरो होंडा चौक के पास से गाड़ी लेकर फरार हो गए। 

सीसीटीवी फुटेज की मदद से पकड़े गए दोनों
कैब चालक रफीक (30) की शिकायत पर पुलिस ने दोनों लड़कों के खिलाफ मामला दर्ज किया। पुलिस ने दोनों लड़कों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी फुटेज की मदद ली और बुधार को सेक्टर 10 से उन्हें पकड़ लिया। एसीपी क्राइम प्रीत पाल सांगवान का कहना है कि दिल्ली वाले लड़के का आपराधिक रिकॉर्ड है। वह पहले भी एक बार गाड़ी छीन चुका है। पुलिस ने दोनों लड़कों को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष पेश किया। बोर्ट ने दोनों लड़कों को फरीदाबाद स्थित बाल सुधार गृह भेज दिया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर