तीस हजारी कोर्ट मामला: हाथ जोड़ती रही महिला DCP, वकीलों ने झुंड में आकर बोला हमला, देखें Video

क्राइम
Updated Nov 08, 2019 | 11:40 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच हुई झड़प का एक सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर सामने आया है। वीडियो बेहद सनसनीखेज है।

lawyers police dispute
वकील पुलिसकर्मियों की झड़प  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पुलिसकर्मियों और वकीलों के बीच हुई झड़प की एक सनसनीखेज वीडियो सामने आई है। दरअसल ये एक सीसीटीवी फुटेज जो बेहद हैरान करने वाली है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वकीलों ने मारपीट और हिंसा के दौरान किस तरह अमानवीयता की हद पार कर दी है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक डीसीपी नॉर्थ मोनिका भारद्वाज जब वकीलों के सामने हाथ जोड़कर उनसे हिंसा नहीं करने का अनुरोध कर रही थी तभी वकीलों का एक झुंड उनकी तरफ बढ़ा और उन्हें सड़क पर दौड़ा कर बेरहमी से उसके साथ मारपीट की।

 

 

दरअसल 2 नवंबर को दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच तीखी बहस छिड़ गई थी और ये विवाद हिंसा में बदल गया था। वकीलों ने पुलिसकर्मियों की जमकर पिटाई की थी।

ये वीडियो उसी दिन का है। जब लड़ाई के दौरान महिला पुलिस अधिकारी मोनिका भारद्वाज ने उन्हें हिंसा रोकने के लिए कहा तो उन्होंने डीसीपी भारद्वाज को ही अपना निशाना बना डाला।

बता दें कि खबरों के मुताबिक किसी मामूली बात को लेकर पुलिस और वकीलों के बीच विवाद हुआ जो देखते-देखते बड़ा रुप धारण कर लिया। इस में वकील हिंसक हो गए और कथित तौर पर उन्होंने पुलिसकर्मियों की पिटाई शुरू कर दी। इसके बाद कड़कड़डूमा कोर्ट में भी पुलिसकर्मियों और वकील के बीच झड़प देखने को मिली जहां वकीलों ने एक पुलिसकर्मी को पकड़ कर पीट दिया।

इसके अलावा साकेत कोर्ट से भी ऐसी ही खबर सामने आई। इन सभी मामलों के सामने आने के बाद वकीलों के उपर कई सवाल उठ खड़े हो गए हैं। और अब ये सीसीटीवी सामने आने के बाद उनकी मनसा पर सवाल खड़े किए जाने लगे हैं कि न्याय के लड़ने वाले ये वकील एक महिला पुलिसकर्मी को भी नहीं छोड़ रहे हैं।  

दरअसल तीस हजारी अदालत परिसर में शनिवार दोपहर वकीलों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई थी जिसमें 21 पुलिस अधिकारी और आठ वकील घायल हो गए थे। हिंसा इस कदर बढ़ गई थी कि कई वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया जिसमेंकि 14 मोटरसाइकिलों और पुलिस की एक जिप्सी शामिल थी।

अगली खबर
तीस हजारी कोर्ट मामला: हाथ जोड़ती रही महिला DCP, वकीलों ने झुंड में आकर बोला हमला, देखें Video Description: दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच हुई झड़प का एक सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर सामने आया है। वीडियो बेहद सनसनीखेज है।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...
taboola