Surat : 12 साल की बेटी का रेप कर किया प्रेग्नेंट फिर कर दी हत्या, कोर्ट ने बाप को सुनाई मौत की सजा

Minor raped and killed : गुजरात के सूरत शहर में एक शख्स को अपनी ही नाबालिग बेटी के साथ रेप कर उसकी हत्या करने के जुर्म में मौत की सजा सुनाई गई है।

minor daughter raped and killed
नाबालिग बेटी का रेप कर हत्या  |  तस्वीर साभार: Representative Image

सूरत : गुजरात के सूरत में एक 40 वर्षीय मजदूर को अपनी नाबालिग मासूम बेटी के साथ रेप और फिर हत्या करने के जुर्म में मौत की सजा सुनाई गई है। उसने अपनी 12 साल की बेटी के साथ रेप उसकी हत्या कर दी थी। कोर्ट ने शुक्रवार को इस मामले में अपना फैसला सुनाया। 

पॉक्सो कोर्ट जज पीएस काला ने इस मामले की सुनवाई करते हुए इसे एक सबसे खरतनाक क्राइम बताया। कोर्ट ने आरोपी को मौत की सजा सुनाते हुए कहा कि ये इस तरह की सजा डिजर्व करता है और ये फैसला समाज में अन्य लोगों को लिए एक उदाहरण पेश करेगा। 

उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 315 और 376 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया साथ ही पॉक्सो की संबंधित धाराओं के तहत भी मामला दर्ज किया गया। आरोपी जो मूल रुप से ओडिशा का रहने वाला है उसने अपनी पहली बीवी से हुई 12 साल की बेटी का पिछले 6 महीने से रेप कर रहा था। 2017 में जब वह प्रेग्नेंट हो गई तब पापी बाप ने उसका गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी।

जब पड़ोसियों ने बेटी के बारे में उससे पूछा तो उसने बताया कि उसे कैंसर हो गया है इसलिए वह अस्पताल में भर्ती है। हालांकि उसने अस्पताल का नाम नहीं बताया। यहां तक कि उसने थाने में बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई। बेटी का शव 30 जून 2017 को एक खेत से बरामद हुआ।

पोस्टमार्टम में सामने आया कि वह 6 माह की प्रग्नेंट थी और गला दबाकर उसकी हत्या की गई थी। प्रेग्नेंट लड़की के भ्रूण से आरोपी का डीएनए मैच कराया गया जिसके बाद उसका जुर्म साबित हो गया। 5 जुलाई 2017 को उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसने बताया कि 26 जुलाई को वह अपनी बेटी को ऑटोरिक्शा पर कहीं घुमाने ले गया जहां पर गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी और फिर शव को लाल कमल लेक के पास वाले फार्म में फेंक दिया।

उसने पूछताछ में बताया था कि वह किसी के साथ रिलेशन में थी जिसके बाद वह प्रेग्नेंट हो गई थी इसलिए उसने उसकी हत्या कर दी। इसके बाद से ही पुलिस को उस पर संदेह हो गया था। भ्रूण की डीएनए जांच के बाद पता चला कि आरोपी ही उसका जैविक पिता है। इसका बाद सख्ती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने ही अपनी बेटी का रेप किया था।    

जानकारी के मुताबिक उसकी पत्नी ने उसे तलाक दे दिया था और वह सूरत में आकर रहने लगा था। वह अपने साथ अपनी बेटी को भी ले आया था और 6 महीने से उसका रेप कर रहा था। 
  

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर