Ranjeet Bachchan हत्याकांड: आशिकी के लिए खुद के सुहाग को उजाड़ा, दूसरी पत्नी ने कराई थी हत्या

क्राइम
ललित राय
Updated Feb 06, 2020 | 17:10 IST

विश्व हिंदू महासभा के यूपी अध्यक्ष रंजीत बच्चन हत्याकांड में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। यूपी पुलिस के मुताबिक रंजीत की अपनी दूसरी पत्नी के साथ तलाक का केस चल रहा था।

Ranjeet Bachchan हत्याकांड: आशिकी के लिए खुद के सुहाग को उजाड़ा, दूसरी पत्नी ने कराई थी हत्या
विश्व हिंदू महासभा के यूपी अध्यक्ष रंजीत बच्चन की हुई थी हत्या 

मुख्य बातें

  • विश्व हिंदू महासभा के यूपी अध्यक्ष रंजीत बच्चन की रविवार को लखनऊ में हुई थी हत्या
  • करीब पांच दिन बाद पुलिस ने किया खुलासा, पत्नी निकली हत्यारिन
  • रंजीत और उनकी दूसरी पत्नी के बीच तलाक का था विवाद

नई दिल्ली। विश्व हिंदू महासभा के यूपी अध्यक्ष रंजीत बच्चन हत्याकांड में यूपी पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस पिछले छह दिन से इस केस को सुलझाने में लगी थी। यूपी पुलिस के सामने यक्ष प्रश्न था कि क्या यह राजनीतिक हत्याकांड है या कुछ और। हत्यारों की धरपकड़ के लिए 50 हजार रुपये का इनाम रखा गया और उसी बीच सीसीटीवी से एक शख् की पहचान हुई और जांच की रुख बदल गई। पुलिस की जांच लखनऊ से करीब 300 किमी दूर गोरखपुर और महाराजगंज में टिक गई। 

पुलिस की जांच जैसे जैसे आगे बढ़ी, यह पता चला कि रंजीत बच्चन की दो पत्नियां है, और इसके साथ ही स्कूल और पैसों का भी विवाद था। लेकिन अब जो जानकारी आई है उसके मुताबिक रंजीत की उनकी दूसरी पत्नी के साथ रिश्ते ठीक नहीं थे। दोनों के बीच तलाक का मामला अदालत में था। रंजीत की दूसरी पत्नी का किसी के साथ संबंध था और उसे लगता था कि रंजीत जानबूझकर मामले को लटका रहा है। कई महीनों के इंतजार के बाद जब रंजीत की पत्नी को लगने लगा कि आसानी से तलाक नहीं मिलने वाला है तो उसने अपने पति को रास्ते से हटाने के लिए प्रेमी के साथ मिलकर साजिश रची।

लखनऊ के पॉश हजरतगंज इलाके में रंजीत बच्चन की उस समय हत्या कर दी गई थी जब वो सुबह टहलने के लिए निकले थे। इस हत्याकांड के बाद सियासत गरमा गई थी और पुलिस पर भी चौतरफा दबाव था। जांच के लिए न सिर्फ 6 टीमें बनाई गईं बल्कि अपराधियों की जानकारी देने वालों को 50 हजार का इनाम रखा गया। सीसीटीवी की एक तस्वीर से मामला खुला और राजफाश होने लगा। पुलिस जांच में पता चला कि रंजीत बच्चन की तीन पत्नियां थीं। लेकिन बाद में तीसरी पत्नी की संभावना खत्म हो गई। जांच जब और आगे बढ़ी तो पता चला कि रंजीत की दूसरी पत्नी से संबंध अच्छे नहीं थे और तलाक का मामला लंबित था। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर