पहले शौहर ने तीन तलाक देकर किया किनारा, फिर ससुर बना अस्मत का लुटेरा

क्राइम
Updated Nov 27, 2019 | 15:59 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

राजस्‍थान के अलवर जिले में एक महिला को उसके शौहर ने तीन तलाक दे दिया, जिसके सदमे से वह अभी उबर भी नहीं पाई थी कि ससुर और एक अन्‍य रिश्‍तेदार ने उसके साथ हैवानियत की।

Rajasthan Alwar woman gangraped by in-laws hours after his husband given her triple talaq
महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • महिला की श‍िकायत है कि ससुर और एक अन्‍य रिश्‍तेदार ने बंदूक दिखाकर उसके साथ रेप किया
  • इस जघन्‍य वारदात से चंद घंटों पहले ही उसके शौहर ने तीन बार तलाक बोलकर निकाह खत्‍म कर लिया था
  • महिला का आरोप है कि बेटी को जन्‍म देने के बाद से ही ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ि‍त करते थे

अलवर : राजस्‍थान के अलवर से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक महिला तीन तलाक के सदमे से अभी उबर भी नहीं पाई थी कि चंद घंटों के भीतर ससुर और एक अन्‍य रिश्‍तेदार ने उसके साथ सामूहिक दुष्‍कर्म किया। आरोपियों ने उसके पति द्वारा उसे तीन तलाक बोले जाने के कुछ ही घंटों के बाद इस जघन्‍य वारदात को अंजाम दिया। घटना के अगले दिन वह किसी तरह वहां से भाग निकली, जिसके बाद उसके पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

मामला अलवर जिले के चोपानाकी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव का बताया जा रहा है। इस संबंध में भिवाड़ी महिला पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। घटना 22 नवंबर की बताई जा रही है। महिला की मेडिकल जांच भी कराई गई है, पर फिलहाल इस मामले में किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। यह घटना ऐसे समय में सामने आई है, जबकि तीन तलाक को पहले ही कानूनन अवैध घोषित किया जा चुका है और इसमें दोषी के लिए सजा का प्रावधान भी किया गया है।

महिला की उम्र 25 साल के आसपास बताई जा रही है। उसने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि उसका निकाह 2015 में हुआ था, जिसके एक साल बाद यानी 2016 में ही उसने बच्‍ची को जन्‍म दिया। उसके बाद से ही उसके पति और ससुराल के अन्‍य सदस्‍य उसे दहेज के लिए प्रताड़‍ित करते थे। ससुराल वालों ने 20 नवंबर से ही उसे कमरे में बंद कर रखा था और दहेज के लिए उसे पीटते थे। 22 नवंबर को उसका शौहर नशे की आलत में घर पहुंचा और तीन बार तलाक बोलकर उससे अपना निकाह खत्‍म कर लिया।

महिला ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि शौहर के तीन तलाक बोलने के कुछ ही घंटों बाद रात करीब 11 बजे उसके ससुर और एक अन्‍य रिश्‍तेदार कमरे में दाखिल हुए और उसकी बच्‍ची को जबरन बाहर निकालकर बंदूक दिखाकर उसके साथ बारी-बारी से दुष्‍कर्म किया। अगले दिन सुबह वह किसी तरह से वहां से भाग निकली और अपने पिता को फोन किया, जिन्‍होंने पुलिस में इस बारे में सूचित किया। महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर