[VIDEO] सीसीटीवी में कैद हुई बच्‍चा चोरी की घटना, कलेजे के टुकड़े को मां ने बचाया

क्राइम
Updated Sep 18, 2019 | 12:39 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बच्‍चा चोरी को लेकर आए दिन सामने आ रही रिपोर्ट्स के बीच ऐसी ही घटना का एक वीडियो सामने आया है, जो दिल दहला देने वाला है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

man caught on camera trying to lift 4 year old baby
बच्‍चा चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • लुधियाना में एक शख्‍स ने बच्‍चा चुराने की कोशिश की
  • यह घटना उस वक्‍त हुई जब सब गहरी नींद में सो रहे थे
  • हालांकि मां की नींद खुल गई और उसने बच्‍चे को बचा लिया

चंडीगढ़ : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और इसके आसपास इन दिनों बच्‍चा चोरी की घटनाओं को लेकर लोगों में खौफ है। देश के कई अन्‍य हिस्‍सों से भी ऐसी घटनाएं रिपोर्ट हुई हैं। कई स्‍थानों पर बच्‍चा चोरी के संदेह में भीड़ ने संदिग्‍धों की बुरी तरह पिटाई भी की है तो कई जगह ऐसे लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले भी किया है। अब पंजाब के लुधियाना से ऐसी ही एक घटना का वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शख्‍स अपने परिवार के साथ सो रहे चार साल के बच्‍चे को उठाकर भागने की कोशिश करता है। हालांकि मां की नींद खुल जाती है और वह अपने बच्‍चे को बचाने में कामयाब हो जाती है।

घटना लुधियाना के ऋषि नगर की बताई जा रही है, जहां एक परिवार के सदस्‍य मंगलवार रात अपने घर के बाहर सो रहे थे। रात के करीब 1 बज रहे थे, जब एक शख्‍स वहां पहुंचता है और मां के साथ सो रहे बच्‍चे को उठाने की कोशिश करता है। यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। घटना का जो वीडियो सामने आया है, उसमें साफ नजर आ रहा है कि कुछ लोग अपने घर के बाहर खाट पर सो रहे हैं। तभी ठेला चलाता हुआ एक शख्‍स उधर से गुजरता है। परिवार को घर के बाहर बच्‍चों के साथ सोता हुआ देखकर वह उधर बढ़ता है और पहले यह देखता है कि वे गहरी नींद में सो रहे हैं या नहीं।

जब उसे यकीन हो जाता है कि सभी गहरी नींद में सो रहे हैं तो वह पहले तो अपने ठेले पर चादर जैसी कोई चीज बिछाता है और फिर बच्‍चे को उठा लेता है। हालांकि तुरंत ही बच्‍चे की मां की नींद खुल जाती है और ठेले से बच्‍चे को उठा लेती है। महिला के शोर मचाने पर पास में ही एक अन्‍य खाट पर सो रहे परिवार के अन्‍य शख्‍स की भी नींद खुलती है और आसपास के अन्‍य लोग भी जग जाते हैं। इस बीच बच्‍चा उठाने की कोशिश करने वाला शख्‍स अपना ठेला लेकर वहां से भागने की कोशिश करता है, पर आसपास के लोग उसे पकड़ लेते हैं और पुलिस के हवाले कर देते हैं।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी शख्‍स की उम्र 40 साल के आसपास है। फिलहाल यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि बच्‍चा चुराने के पीछे उसका मकसद क्‍या था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इस मामले में बच्‍चा चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...