कूड़ा फेंकने को लेकर हुआ विवाद, पड़ोसन की डांट से ऐसी सहमी बच्‍ची कि कर ली 'खुदकुशी'

कूड़ा फेंकने को लेकर हुए झगड़े में पड़ोसी महिला की डांट से सहमी एक बच्‍ची की खुदकुशी का मामला सामने आया है। बच्‍ची की मां ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

कूड़ा फेंकने को लेकर हुआ विवाद, पड़ोसन की डांट से ऐसी सहमी बच्‍ची कि कर ली 'खुदकुशी'
कूड़ा फेंकने को लेकर हुआ विवाद, पड़ोसन की डांट से ऐसी सहमी बच्‍ची कि कर ली 'खुदकुशी'  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मुंबई : महाराष्‍ट्र में मुंबई में 11 साल की एक बच्‍ची पड़ोसन की डांट से ऐसी सहमी कि उसने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली। बच्‍ची की मां ने इस के लिए पड़ोसन को जिम्‍मेदार ठहराया है। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पड़ोसी महिला के खिलाफ नाबालिग को आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया गया है।

यह मामला मुंबई के मनखुर्द इलाके का है। बताया जा रहा है कि 6 मार्च को पड़ोसी महिला की बच्‍ची और उसकी मां के साथ कूड़ा फेंकने को लेकर बहस हुई थी। बच्‍ची और उसकी मां ने अपने घर के आगे कूड़ा फेंकने का विरोध किया था, जिस पर वहां कूड़ा फेंकने आई महिला उनसे उलझ गई। इसे लेकर उनके बीच खूब झगड़ा हुआ।

पड़ोसन पर आरोप

पुलिस को दी शिकायत में बच्‍ची की मां ने पड़ोसी महिला को वारदात के लिए जिम्‍मेदार ठहराते हुए कहा कि झगड़े के दौरान उसने लड़की को जान से मारने की धमकी दी थी, जिसके बाद से वह लगातार रो रही थी। बाद में एक अन्‍य पड़ोसी ने बीच-बचाव किया, जिसके बाद मामला शांत हुआ और दोनों अपने-अपने घरों में चली गईं।

बच्‍ची की मां ने पुलिस में जो शिकायत दी है, उसमें कहा है कि कुछ देर बाद वह दोपहर के भोजन के लिए वह अपने एक पड़ोसी के यहां चली गई थीं। उस वक्‍त बच्‍ची घर में अकेली थी। आधे घंटे बाद ही उसे बच्‍ची के 'खुशकुशी' कर लिए जाने की खबर मिली, जिसके बाद वह घर पहुंचीं। वहां बेटी को दुपट्टे के सहारे फंदे लटकता देख उनके होश उड़ गए।

पुलिस कर रही जांच

महिला ने बच्‍ची के पिता को फोन कर जानकारी दी। उसे अस्‍पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्‍टरों ने वहां उसे मृत घोष‍ित कर दिया। महिला ने इसके लिए पड़ोसी महिला पर दोष लगाया है और कहा कि कूड़ा फेंकने को लेकर हुए विवाद के दौरान उसकी धमकी से ही बेटी बुरी तरह सहम गई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है और अन्‍य लोगों के बयान ले रही है।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर