अब राजधानी दिल्ली में लिंचिंग,14 साल के लड़के की पीट-पीटकर हत्या 

क्राइम
Updated Jul 27, 2019 | 18:11 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दिल्ली भी मॉब लिंचिंग से अछूती नहीं है यहां मॉब लिंचिंग का एक मामला सामने आया है यहां एक 14 साल के लड़के की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। 

Representational Image
प्रतीकात्मक फोटो 
मुख्य बातें
  • दिल्ली के आदर्शनगर में 14 साल के लड़के की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी
  • एक घर में कथित रूप से चोरी करते हुए पकड़े जाने के बाद उसको बेरहमी से पीटा गया
  • उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया था वहां उसकी मौत हो गई

नई दिल्ली।Delhi Mob Lynching: मॉब लिंचिंग की खबरें देशभर से आती रहती हैं अब राजधानी दिल्ली में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, मीडिया सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में एक 14 साल के लड़के की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी,एक घर में कथित रूप से चोरी करते हुए पकड़े जाने के बाद ये वारदात हुई। 

आदर्श नगर में एक घर में कथित रूप से चोरी करते हुए पकड़े जाने के बाद इस किशोर की बेरहमी से इतनी ज्यादा पिटाई की गई कि उसकी मौत हो गई।कहा जा रहा है कि ये लड़का किसी के घर में चोरी के इरादे से घुसा मगर उसे घर के मालिक और पड़ोसियों ने उसे देख लिया और रंगे हाथ पकड़ लिया फिर गुस्से में आकर लोगों ने पकड़े गए लड़के की जमकर पिटाई की गई जिसके बाद वह बेहोश हो गया। 

वहीं इस घटना की खबर जब शुक्रवार को जब दिल्ली की आदर्श नगर थाना पुलिस को मिली कि एक नाबालिग लड़के की पिटाई की गई है तो तुरंत ही वो मौके पर पहुंची और लड़के को फौरन ही अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अभी तक 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उत्तर पश्चिम दिल्ली की डीसीपी विजयंता आर्या ने बताया, 'एक किशोर युवक आदर्श नगर स्थित घर में चोरी करने के इरादे से घुसा था इसी दौरान स्थानीय लोगों ने उसे पकड़ लिया और खूब पिटाई की। 

पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती करा दिया था वहां उसकी तबियत खराब होने लगी थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो गई।  आदर्श नगर पुलिस ने मकान मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की कोशिश की धारा में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया, लड़के की मौत के बाद एफआईआर की धारा में बदलाव किया गया है।

पुलिस के मुताबिक मारा गया लड़का ड्रग्स एडिक्ट था, पुलिस के मुताबिक, आरोप है कि वो लड़का चोरी करने के लिए  इलाके के एक घर में घुसा था, मकान मालिक और पड़ोसी ने लड़के को पकड़ लिया और जमकर उसकी पिटाई की।

गौरतलब है कि मॉब लिंचिंग को लेकर सवाल उठ रहे हैं और कई जानी मानी हस्तियों ने इसे रोकने के लिए पीएम मोदी को खत भी लिखा है। देश में कई जगहों से इस तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं मगर इन घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर