कलयुगी बेटे ने खुद की मां की हत्‍या, पुलिस के सामने गढ़ी नई कहानी

क्राइम
भाषा
Updated Jun 19, 2020 | 11:45 IST

Meerut crime news: उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में एक शख्‍स ने पुरानी रंजिश के एक मामले में अपनी ही मां को मौत के घाट उतार दिया। उसने ऐसा इसलिए किया, क्‍योंकि वह दूसरे पक्ष को हत्‍या के मामले में फंसाना चाहता था।

कलयुगी बेटे ने खुद की मां की हत्‍या, पुलिस के सामने गढ़ी नई कहानी
कलयुगी बेटे ने खुद की मां की हत्‍या, पुलिस के सामने गढ़ी नई कहानी (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • मेरठ में एक शख्‍स ने अपनी ही मां की गोली मार कर हत्‍या कर दी
  • दुश्‍मन को हत्‍या के मामले में फंसाने के लिए उसने अपनी ही मां को मार डाला
  • पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, उसके पास से असलहा भी बरामद किया गया है

मेरठ : उत्तर प्रदेश में मेरठ जनपद के किशोरपुर गांव में कलयुगी बेटे ने जवाबी मामला दर्ज कराने के लिए अपनी ही मां की गोली मारकर हत्या कर दी और पुलिस को सूचना दे दी कि पुरानी रंजिश में उसकी मां की हत्या कर दी गई है। सूचना पर मौके पर पहुंची थाना हस्तिनापुर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए महिला के हत्यारोपी बेटे विशाल को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त असलहा भी आरोपी से बरामद कर लिया।

मां की गोली मारकर हत्‍या

थाना हस्तिनापुर पुलिस के अनुसार, मृतका का नाम बबली (50) है जो गांव किशोरपुर की निवासी थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि अज्ञात हमलावरों द्वारा आज सुबह बबली की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई जब वह घर पर काम कर रही थी। हत्या की सूचना पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंचीं और जांच पड़ताल की। गुमराह करने के लिए बेटे ने पुलिस को बताया कि उसकी रंजिश चल रही है जिसके चलते उसकी मां की हत्या की गई है।

पुलिस ने बेटे को गिरफ्तार किया

पुलिस अधीक्षक (देहात) अविनाश पांडे के अनुसार पुलिस ने पूरे मामले की जांच पड़ताल की तो महिला के बेटे विशाल के बयान संदिग्ध लगे, जिस पर पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने सब कुछ सच-सच उगलते हुए मां की हत्या खुद करने की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पांडे ने बताया मई 2018 में फुगाना थाना क्षेत्र के लाख गांव में विनय मलिक की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में विशाल जेल गया था जो इस समय जमानत पर था।

दूसरे पक्ष को फंसाने के लिए रची साजिश

पूछताछ में आरोपी विशाल ने बताया कि किशोरपुर गांव निवासी शिक्षक बृजेश के कहने पर पूर्व में लाख गांव निवासी विनय की हत्या की गई थी। अब शिक्षक के कहने पर ही उसने अपनी मां की हत्या की योजना बनाई जिससे दूसरे पक्ष को हत्या में फंसाया जा सके या उस पर चल रहे मामले में समझौता हो सके। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आरोपी शिक्षक को हिरासत में लेकर उससे घटना के संबंध में पूछताछ की जाएगी। अगर हत्यारोपी की बात सही साबित हुई तो शिक्षक को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

अगली खबर