Love Jihad: असद ने आशू बनकर किया इंजीनियरिंग की छात्रा का शोषण, मस्जिद में हुआ हैरान करने वाले खुलासा

मध्य प्रदेश के भोपाल में लव जिहाद कानून के तहत पहला मामला दर्ज हुआ है। यहां एक इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्रा ने असद नाम के युवक पर शोषण करने का आरोप लगाया है।

Madhya Pradesh A woman in Bhopal filed complaint against a man for allegedly forcing her for religious conversion
आशू बनकर किया इंजीनियरिंग की छात्रा का शोषण करता था असद 

मुख्य बातें

  • भोपाल में लव जिहाद के खिलाफ 'धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020' के तहत पहला मामला
  • असद ने धर्म छुपाकर एक हिन्दू लड़की को प्रेम जाल में फंसाया
  • पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

भोपाल: मध्य प्रदेश में लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है और नए कानून के तहत राजधानी भोपाल में पहला केस दर्ज किया गया है। यहां एक शख्स ने अपनी पहचान छुपाकर एक इंजीनियरिंग की छात्रा का दो साल तक शोषण किया और बाद में युवती पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव डालने लगा। 30 साल के मैकेनिक ने आशू बनकर 20 साल की इंजीनियरिंग की छात्रा को अपने कथित प्रेम जाल में फंसाया और फिर शारीरिक शोषण किया।

पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार
पीड़िता ने भोपाल में एक व्यक्ति के खिलाफ उसे धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने की शिकायत दर्ज कराई। इस संबंध में भोपाल पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी असद को 'धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020' के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार भी कर लिया है।  पुलिस का कहना है, 'आरोपी ने पीड़िता से अपनी पहचान छिपाई। बाद में, पीड़िता को पता चला। पीड़िता ने आरोपी द्वारा मारपीट करने के बाद शिकायत दर्ज कराई। जांच चल रही है।' 

नए कानून के तहत दर्ज हुआ मामला

एएसपी जोन 2, भोपाल, राजेश सिंह भदौरिया ने बताया, 'हमने मध्य प्रदेश धर्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश 2020 की धारा 3/5 और भारतीय दंड संहिता की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। हमने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।' युवती ने अपनी शिकायत में बताया कि असद जब दोस्ती की थी तो खुद का नाम आशू बताया था और खुद को हिंदू बताते हुए मैकेनिकल इंजीनियर भी बताया था। पीड़िता छात्रा राज्य के बालाघाट की रहने वाली है।

ऐसे हुई दोस्ती
पीड़िता ने बताया कि वह अशोका गार्डन इलाके में किराए के मकान में रहती हैं और 2 साल पहले उसकी आशू से दोस्ती हुई थी। इस दौरान दोस्ती हुई तो मिलना जुलना है। इसके बाद आशू ने कई बार खुद को हिंदू बताकर युवती के साथ शादी का वादा कर शारीरिक संबंध भी बनाए।

नमाज के दौरान सामने आई युवक की हकीकत

मामले का खुलासा उस समय हुआ जब पिछले साल मार्च में आरोपी मस्जिद में नमाज पढ़ने गया और ये जैसे ही ये बात युवती के सामने आई तो अनस का भांडा फूट गया। इसके बाद असद ने खुद ही सच्चाई बताते हुए कहा कि वह मैकेनिकल इंजीनियर नहीं बल्कि एक मैकेनिक है। इसके बाद युवती ने उससे दूरी बनानी शुरू कर दी। लेकिन असद ने युवती को परेशान करना जारी रखा और धर्म परिवर्तन का दवाब बनाकर शादी का भी दबाव डालने लगा। इतना ही नहीं पीड़िता को जान से मारने की भी धमकी देने लगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर