बिहार: पूछने पर बोले- टैंकर में है पानी, टोटी खोलने पर नहीं निकली एक बूंद, अंदर देखा तो हैरान रह गई पुलिस

बिहार में पानी के टैंकर में शराब की तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं। हाल ही में पुलिस ने एक गाड़ी, एक टैंकर को जब्त करने के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

Liquor alcohol
प्रतीकात्मक तस्वीर 

पटना: पानी की सप्लाई का काम करने वाला एक टैंकर पुलिस ने जब्त किया है। यह टैंकर दिखाने के लिए तो पानी सप्लाई करता था लेकिन असल में इसमें भरकर शराब की तस्करी की जा रही थी। चाकिया गांव में शराब टैंकर में शराब भरकर ले जाने का यह काम चल रहा था। पुलिस ने भारत में बनी विदेशी शराब के 330 कार्टन जब्त किए हैं और साथ ही देसी शराब के 400 पाउच भी जब्त हुए हैं। यह शराब हरियाणा में बनाई गई थी।

रिपोर्ट्स के अनुसार टैंकर खास कार्टर से लैस था जिसे शराब की बोलतें सुरक्षित तौर पर रखने के लिए बनाया गया था। पुलिस से टैंकर को बचाने और आगाह करने के लिए एक कार टैंकर के आगे चलती थी। सारन जिले के अंतर्गत शराब तस्करी का यह मामला सामने आया है। पुलिस ने टैंकर, शराब के साथ ही कार को भी जब्त कर लिया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अलीगढ़ इंदिरा कॉलोनी के निवासी सोनू कुमार नाम के ड्राइवर ने पुलिस को भ्रम में डालने की कोशिश की और बताया कि टैंकर के अंदर पीने का पानी है। पुलिस ने जांच करने के लिए टैंकर की टैप खोली लेकिन पानी नहीं निकला। इसके बाद उन्हें तस्करी का शक हुआ और जांच करने पर टैंकर के अंदर शराब निकली। पुलिस ने सोनू और कुनाल कुमार सिंह नाम के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

होली के त्योहार से पहले शराब की तस्करी की कोशिशें शुरु हो गई हैं। पुलिस भी मामलों को देखते हुए सतर्क हो गई है और सभी तरह की संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रख रही है। सारन के एसपी किशोर राय ने टैंकर के पकड़ जाने पर भी यही बात कही कि होली के त्योहार पर मांग बढ़ने की वजह से तस्करी के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। गौरतलब है कि बिहार में शराब पर पाबंदी है। नीतीश कुमार सरकार ने राज्य में शराबबंदी करवा दी थी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर