Ranchi: CM आवास के करीब निर्भया जैसी वारदात, लॉ स्टूडेंट के साथ 12 लोगों ने किया गैंगरेप

क्राइम
Updated Nov 29, 2019 | 15:25 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Law student gangraped: झारखंड की राजधानी रांची में सीएम रघुबर दास के आवास से महज कुछ किमी की दूरी पर ही एक महिला स्टूटेंड के साथ गैंगरेप की खबर सामने आ रही है।

law student gangraped in ranchi kanke
रांची में लॉ स्टूडेंट के साथ गैंगरेप  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मुख्य बातें

  • झारखंड की राजधानी रांची के कांके इलाके में एक लॉ स्टूडेंट के साथ गैंगरेप
  • 12 लोगों ने मिलकर महिला को किडनैप कर ईंट भट्ठे पर ले जाकर किया गैंगरेप
  • सीएम रघुबर दास के आवास से महज कुछ KM की दूरी पर हुई वारदात
  • पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने सभी 12 आरोपियों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली : झारखंड में शनिवार से विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू होने हैं। चुनाव को लेकर राज्य के हर चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम है। लेकिन इसी कड़ी सुरक्षा को धता बताते हुए एक युवती के साथ गैंगरेप जैसी जघन्य वारदात की खबर सामने आ रही है, जिसने प्रशासन की मुस्तैदी पर सवाल खड़े कर दिए हैं। बेहद सनसनीखेज खबर झारखंड की राजधानी रांची के ही कांके से सामने आ रही है। 

हैरान करने वाली बात ये है कि यहां से सीएम रघुबर दास का आवास महज कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। पुलिस ने इन गैंगरेप के इन सभी 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लोगों की पहचान सुनील मुंडा, कुलदीप उरांव, संदीप तिर्की, अजय मुंडा, राजन उरांव, नवीन उरांव, अमन उरांव, बसंत कच्छप, रवि उरांव, रोहित उरांव और रिषी उरांव के तौर पर हुई है।

 

 

 

पुलिस ने आरोपियों के पास से एक कार, बाइक, दो कारतूस, तीन जिंदा बुलेट, एक देसी कट्टा, आठ मोबाइल फोन और पीड़िता का टूटा फोन बरामद किया है। इलाके के एसपी ने बताया कि 26 नवंबर को 25 वर्षीय लॉ स्टूडेंट अपने दोस्तों के साथ सड़क पर जा रही थी। उसी दौरान कुछ अज्ञात लोग वहां आए और उन्हें रोका।

उन लोगों ने बंदूक की नोक पर युवती को उठाया और अपने साथ ले गए। जिसके बाद उन्होंने ईंट के भट्ठे पर ले जाकर उसके साथ बारी-बारी से गैंगरेप किया। पीड़िता की शिकायत के आधार पर कांके पुलिस स्टेशन में एक गैंगरेप का मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एएसपी के निर्देशन में एक टीम का गठन किया गया जिन्होंने ताबड़तोड़ कार्रवाई कर उन सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया। 

पीड़िता रांची की प्रतिष्ठित लॉ यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट बताई जाती है। दरअसल वह संग्रामपुर गांव में एक बस स्टॉप जो उसके कैम्पस से 4 किमी की दूरी पर स्थित है वहां पर खड़ी होकर अपनी दोस्तों के साथ बातें कर रही थी। उसी समय कुछ लोग बाइक पर आए और उसे जबरन उठा कर ले गए।

 

रास्ते में उनका पेट्रोल खत्म हो गया तो उन्होंने अपने दोस्त को कॉल करके कार मंगवाई फिर वे सब कार से उसे एक ईंट भट्ठे के पास ले गए और वहां ले जाकर उसके साथ गैंगरेप किया। उन लोगों ने फिर अपने अन्य दोस्तों को भी बुला लिया पिर उन्होंने भी उसकी इज्जत लूटी।

पुलिस के मुताबिक पीड़िता बुधवार सुबह किसी तरह बेहद बुरी हालत में वहां से कांके थाने पहुंची और अपनी आपबीती सुनाई। कार्रवाई में पुलिस ने सभी 12 आरोपियों को पकड़ लिया है। उन सभी की उम्र 18 से 30 साल के बीच है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर