26 Jan Red Fort Violence:दिल्ली पुलिस ने जसप्रीत सिंह को दबोचा,लाल किले के गुंबद पर लहराई थी 'तलवार'

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले के गुंबद पर चढ़ने वाले एक आरोपित जसप्रीत सिंह उर्फ सन्नी को गिरफ्तार कर लिया है। 

maninder singh arrest in red fort violence case
जसप्रीत ने लाल किले के गुंबद पर चढ़कर वहां तलवार लहराई थी 

मुख्य बातें

  • जसप्रीत सिंह ने लाल किले के गुंबद पर चढ़कर वहां तलवार लहराई थी
  • उसका एक साथ दो तलवार लहराने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर खासा वायरल हुआ था
  • पुलिस आरोपितों की पहचान के लिए फेशियल रिकग्निशन समेत अन्य तकनीक का सहारा ले रही है

26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च को कौन भला भूल सकता है उस दिन हिंसा का जो तांडव राजधानी दिल्ली में दिखा वैसा कभी नहीं देखा गया, यहां तक की देश की आन-बान शान का प्रतीक लाल किला भी इस उपद्रव से अछूता नहीं रहा और उसके गुंबद पर चढ़कर वहां पर एक धर्म विशेष का झंडा लहराया गया, इस मामले में दिल्ली पुलिस की कार्रवाई जारी है।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस मामले में जसप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है गौरतलब है कि जसप्रीत ने लाल किले के गुंबद पर चढ़कर वहां तलवार लहराई थी और आपत्तिजनक इशारे भी किए थे।

पुलिस ने आरोपित मनिंदर सिंह को दिल्ली के एक इलाके से गिरफ्तार किया है, उसका एक साथ दो तलवार लहराने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर खासा वायरल हुआ था। वीडियो में जसप्रीत सिंह लाल किले के गुंबद पर चढ़ता दिख रहा था उसने स्टील का रॉड भी हाथ में ले रखा था।

फेशियल रिकग्निशन, जियो लोकेशन समेत अन्य तकनीक का सहारा ले रही पुलिस

पुलिस आरोपितों की पहचान के लिए फेशियल रिकग्निशन, जियो लोकेशन समेत अन्य तकनीक का सहारा ले रही है, सीसीटीवी फुटेज में उपद्रव करने वाले कुछ लोगों का फोटो जारी किए गए थे इसमें आरोपित का भी फोटो था।लाल किला हिंसा मामले में पुलिस की अलग-अलग टीम छानबीन कर रही है। 


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर