Indirapuram Suicide Case: बाउंस चेक और 500 के नोट में छिपा है कोई राज? दीवार पर चस्‍पा मिला सुसाइड नोट

क्राइम
Updated Dec 03, 2019 | 14:21 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Indirapuram (Ghaziabad) Suicide Case: इंदिरापुरम की जिस सोसाइटी में यह घटना हुई है, उसके फ्लैट में दीवार पर सुसाइड नोट के अतिरिक्‍त 500-500 रुपये के नोट और बाउंस चेक भी चस्‍पा मिले हैं।

Indirapuram Suicide Case: दीवार पर चस्‍पा मिले सुसाइट नोट, बाउंस चेक और 500 रुपये के नोट का क्या है राज?
पुलिस को फ्लैट से सुसाइड नोट के साथ बाउंस चेक और 500-500 रुपये के नोट भी मिले हैं (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)  |  तस्वीर साभार: Getty Images

मुख्य बातें

  • इंद‍िरापुरम में एक शख्‍स ने दो महिलाओं के साथ एक सोसाइटी बिल्डिंग की 8वीं मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली
  • बताया जाता है कि खुदकुशी करने से पहले इन लोगों ने अपने दोनों बच्‍चों की भी गला दबाकर हत्‍या कर दी
  • पुलिस को फ्लैट से सुसाइड नोट के साथ-साथ दीवार पर चस्‍पा 500 रुपये के नोट और बाउंस चेक भी मिले हैं

नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद के इंदिरापुरम में पॉश इलाके से सामूहिक आत्‍महत्‍या की घटना से हर कोई सकते में है, जिसमें एक शख्‍स ने दो महिलाओं के साथ सोसाइ‍टी बिल्डिंग की आठवी मंजिल से कूदकर जान दे दी। इनमें से एक महिला उसकी पत्‍नी बताई जा रही है, जबकि दूसरी महिला उसकी बिजनेस पार्टनर बताई जा रही है, जो दिल्‍ली के गांधीनगर में जीन्‍स फैक्‍ट्री का कारोबार देखती थी। कुछ रिपोर्ट में उसे सुसाइड करने वाले शख्‍स की दूसरी पत्‍नी भी बताया जा रहा है।

मृतकों की पहचान जींस कारोबारी गुलशन, उसकी पत्‍नी परवीन और दूसरी पत्‍नी व कारोबार सहयोगी संजना के तौर पर की गई है। गुलशन और परवीन की मौत जहां मौके पर ही हो गई थी, वहीं संजना ने अस्‍पताल में दम तोड़ दिया। वारदात इंदिरापुरम के वैभव खंड में कृष्णा अप्रा सोसायटी की बताई जा रही है, जहां यह परिवार करीब डेढ़ महीने पहले आया था। इससे पहले वे दिल्‍ली में कहीं रहते थे। बताया जाता है कि गुलशन की बिजनेस पार्टनर संजना पिछले करीब पांच साल से इस परिवार के साथ रह रही थी।

वारदात की सूचना मिलने जब पुलिस मौके पर पहुंची और खुदकुशी करने वालों के फ्लैट के भीतर दाखिल हुई तो वे हैरान रह गए। भीतर दो बच्‍चों के शव के अतिरिक्‍त एक खरगोश भी मृत मिला। माना जा रहा है कि यह उनका पालतू खरगोश था, जिसे उन्‍होंने खुदकुशी से पहले गला दबाकर मार डाला। बच्चियों के गले पर भी निशान मिले हैं, जिससे आशंका जताई जा रही है कि उनकी भी गला दबाकर हत्‍या की गई। पुलिस को मौका-ए-वारदात से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसके साथ 500-500 रुपये के नोट भी चिपके थे और इसे अंतिम संस्‍कार के लिए बताया गया।

पुलिस को फ्लैट जो सुसाइड नोट मिला है, उसमें खुदकुशी करने वाले शख्‍स गुलशन ने अपने भाई और साढू के बीच तकरीबन दो करोड़ रुपये के लेन-देन के विवाद का जिक्र भी किया है। इसमें राकेश वर्मा नाम के शख्‍स का जिक्र भी है, जिसके बारे में कहा गया है कि वह गुलशन का साढू होने के साथ-साथ‍ बिजनेस पार्टनर भी था, लेकिन लेन-देन को लेकर दोनों में कुछ विवाद थे। मौके पर पहुंची पुलिस को घर की दीवार पर चस्‍पा कुछ बाउंस चेक भी मिले हैं। इन्‍हीं आधारों पर पुलिस घटना के पीछे आर्थिक तंगी को मुख्‍य वजह मानकर चल रही है।

अगली खबर