Gorakhpur: घर पर लहराया गया पाकिस्तान का झंडा? बवाल मचने पर दर्ज हुआ राजद्रोह का केस

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Nov 11, 2021 | 13:44 IST

UP: गोरखपुर जिले में एक घर की छत पर कथित तौर पाकिस्तानी झंडा लहराने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से बवाल मचा हुआ है। इसके बाद पुलिस ने चार लोगों पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है।

Gorakhpur Hindu outfits create ruckus over Pakistan flag on roof top, police books 4 for treason
Gorakhpur: घर पर लहराया गया पाकिस्तान का झंडा?वीडियो वायरल 
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में सामने आया हैरान कर देने वाला एक मामला
  • मुंडेरा बाजार में वार्ड नम्बर-10 स्थित एक मकान की छत पर पाक का झंडा लहराने का दावा
  • बवाल मचने पर पहुंची पुलिस, चार लोगों के खिलाफ राजद्रोह के तहत केस दर्ज

गोरखपुर:  उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है। यहां चौरी चौरा के मुंडेरा बाजार स्थित एक मकान की छत पर कथित तौर पाकिस्तान का झंडा लहराने का वीडियो वायरल होने से बवाल मच गया। सोशल मीडिया पर तस्वीर और वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा किया। ब्राह्मण जन कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष कल्याण पांडेय की शिकायत पर पुलिस ने इस संबंध में 4 लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया है। टाइम्स नाउ नवभारत इस झंडे वाली तस्वीर और वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

हिंदू संगठनों का बवाल

आरएसएस, विहिप और ब्राह्मण जन कल्याण समिति सहित हिंदू संगठनों ने पुलिस से इस संबंध में शिकायत करते हुए बताया कि गोरखपुर में चौरी चौरा के मुंडेरा बाजार इलाके में कुछ लोगों ने अपने घर के ऊपर पाक झंडा लगाया है। पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही संगठन के सदस्यों ने घर में घुसने की कोशिश की और मोहल्ले में हंगामा कर घर के बाहर खड़ी कार में पथराव कर तोड़फोड़ किया। पुलिस के आने पर मकान मालिकों ने झंडे दिखाए और दावा किया कि ये इस्लामी झंडे थे और उनका पाकिस्तान से कोई लेना-देना नहीं था।

पुलिस ने चार के खिलाफ दर्ज किया राजद्रोह

हालांकि पुलिस ने शिकायत का संज्ञान लेते हुए चार व्यक्तियों तलीम, पप्पू, आशिक और आरिफ पर राजद्रोह का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि एक घर के ऊपर कथित पाक झंडे का वीडियो वायरल होने के बाद उसे शिकायत मिली। हालांकि पुलिस ने घर पर हमला करने वाले संगठनों या व्यक्तियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। गोरखपुर के एसपी मनोज अवस्थी ने बताया कि हमें पाकिस्तान के झंडे को लेकर शिकायत मिली थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर