गर्भवती हुई 9वीं में पढ़ने वाली छात्रा, मामला सामने आते ही स्कूल प्रशासन में मचा हड़कंप

झारखंड के गढ़वा जिले में स्थित सरकारी आवासीय विद्यालय में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां नौवीं में पढ़ने वाली एक छात्रा गर्भवती हो गई है।

Girl studying in 9th got pregnant by Cousin brother in Jharkhand
गर्भवती हुई 9वीं छात्रा, भाई ने किया रिश्ते को को कलंकित 
मुख्य बातें
  • झारखंड में सकारी आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाली 9वीं की छात्रा हुई गर्भवती
  • चचेरे भाई ने ही रिश्ते को किया कलंकित, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
  • मामला सामना आने के बाद स्कूल प्रशासन ने वार्डन को भी छुट्टी पर भेजा

रांची: झारखंड के गढ़वा जिले में एक नौवीं में पढ़ने वाली छात्रा के गर्भवती होने के बाद शिक्षा विभाग में हडकंप मचा हुआ है। जिस स्कूल में यह छात्रा पढ़ती है वह एक सरकारी आवासीय बालिका विद्यालय है। मामला सामने के बाद शिक्षा विभाग ने हॉस्टल की वार्डन को छुट्टी पर भेज दिया है।

खबरों के मुताबिक, नौवीं में पढ़ने वाली छात्रा कुछ दिन पहले स्कूल की छुट्टियों के दौरान घर गईं थी और जब वह वापस लौटी तो उसने अपनी दोस्तों को प्रेग्नेंट होने की जानकारी दी। छात्रा की दोस्तों ने उसका मजाक बनाना शुरू कर दिया। इसके बाद जब इसकी सूचना स्कूल की वार्डन को मिली तो उसने लड़कियों से पूछा कि वो क्यों मजाक बना रही हैं। इसके बाद लड़कियों ने वार्डन को छात्रा के गर्भवती होने की जानकारी दी

पहले तो वार्डन को भी यकीन नहीं हुआ लेकिन बाद में उन्होंने जब जांच कराई तो इस बात की पुष्टि हुई कि छात्रा गर्भवती है। वार्डन ने इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी जिसके बाद वार्डन को छुट्टी पर भेज दिया गया और लड़की को उसके परिजनों को सौंप दिया गया। खबर है कि इसके बाद लड़की के पिता ने उसका गर्भापात करवा दिया।

अब इस मामले में एक हैरान करने वाला खुलासा हुआ है। रिश्तों को कलंकित करने वाले इस मामले का आरोपी छात्रा का अपना ही भाई है। दरअसल छात्रा को गर्भवती करने वाला उसका ही चचेरा भाई है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए छात्रा के चचरे भाई को हिरासत में ले लिया है।

 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर