दिल्ली पुलिस ने बरामद कीं लक्जरी गाड़ियां, बच्चे के चेहरे पर लौटाई खुशियां

क्राइम
अनुज मिश्रा
अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Nov 19, 2021 | 19:04 IST

सफदरजंग इन्क्लेव इलाके में कार चोरी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस में वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश किया साथ ही सदमे में पहुंचे चार साल के बच्चे के चेहरे पर खुशियां लौटाईं।

Delhi Police recovered luxury vehicles worth 5 crores, brought happiness on the face of a child
दिल्ली पुलिस ने कार चोर गैंग का पर्दाफाश किया। 

दिल्ली पुलिस की साउथ वेस्ट जिले की पुलिस ने वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश करते हुए 4 ऑटो लिफ्टरों को धर दबोचा। पुलिस ने इनके पास से 21 लग्जरी गाड़ियां बरामद की है जिनकी कीमत करोड़ों में है, इस गैंग का सरगना दुबई में बैठकर इस गैंग को ऑपरेट करता है। दिल्ली के एक परिवार की गाड़ी चोरी होने के बाद उस परिवार का 4 साल का बच्चा सदमे में पहुंच गया था गाड़ी वापस मिलने के बाद बच्चे ने दिल्ली पुलिस को थैंक्यू कहा। दिल्ली पुलिस ने बच्चे के पिता की गाड़ी में गुब्बारे भरकर बच्चे को खुश किया।

दरहसल बीती 3 अक्टूबर को सफदरजंग इन्क्लेव इलाके में रहने वाले मोहम्मद इकलाख ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी कि रात करीब 2 बजे उनकी टोयोटा फॉर्च्यूनर कार चोरी हो गई जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और जांच शुरू की, जिले में बढ़ती कार चोरी की वारदातों को देखते डीसीपी साउथ वेस्ट ने लोकल पुलिस के अलावा जिले के स्पेशल स्टाफ को मामले की जांच सौंपी। 

पुलिस ने मामले की जांच आगे बढ़ाई, इसी बीच पुलिस को खुफिया जानकारी मिली कि आबिद नाम का शख्स लग्जरी गाड़ियां चोरी करता है जिसके बाद पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस और मैन्युअल इंटेलिजेंस की मदद से आबिद को गिरफ्तार कर दिया। अपनी पूछताछ में आबिद ने ये खुलासा किया कि वह दुबई में बैठे शारिक उर्फ सत्ता नाम के शख्स के लिए काम करता है उसने बताया कि शारिक इस गैंग का मास्टर माइंड है और वो दुबई में बैठकर इस गैंग को ऑपरेट करता है। 

आबिद ने अपनी पूछताछ में ये भी खुलासा किया कि वो इस गैंग में बिचौलिए की तरह काम करता है वह आमिर सफर और सिकंदर से चोरी की गई गाड़िया उठाकर जॉनसन और विद्यासुन्दर को सप्लाई करता है जो इम्फाल में बैठे है, उनसे अपनी पूछताछ में यह भी खुलासा किया कि कई ऐसे गैंग है जो मेरठ, इंदौर और मणिपुर में बैठे हैं जो गाड़ी चोरी की वारदातों में लिप्त है, जिसके बाद पुलिस ने इन तीनों जगहों पर रेड की और 3 और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक दुबई में बैठे शारिक सत्ता दिल्ली एनसीआर और दूसरे राज्यों में अपने गुर्गों की मदद से यह रैकेट चला रहा था। 

पुलिस के मुताबिक दिल्ली के एक परिवार की जब गाड़ी चोरी हुई तो उनका 4 साल का बच्चा सदमे में चला गया था जिसके बाद पुलिस ने इस परिवार के अलावा और तमाम गाड़िया बरामद की जब बच्चे की हालत में सुधार हुआ। जिसके बाद जब बरामद गाड़ी लेने ये बच्चा परिवार के साथ पुलिस के पास पहुंचा तो अपनी गाड़ी देखकर फुला न समाया यही वजह थी कि पुलिस ने उस बच्चे के पिता की गाड़ी में बैलून भरकर बच्चे को गाड़ी वापसी का तोहफा दिया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर