Delhi: एयरलाइंस कंपनी में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों को ठगने के आरोप में 3 गिरफ्तार, ठगी करने का ये था प्लान

Delhi: पुलिस ने 28 जून को भीलवाड़ा में छापेमारी कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस को उनके पास से पांच मोबाइल फोन और दो डेबिट कार्ड भी बरामद हुए, जिनका इस्तेमाल वो बैंक अकाउंट्स से ठगी के पैसे निकालने के लिए किया गया था।

Delhi 3 arrested for duping people by pretending to get jobs in airlines company this was the plan to cheat
नौकरी का झांसा देकर लोगों को ठगने के आरोप में 3 अरेस्ट। (सांकेतिक फोटो)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों को ठगने के आरोप में 3 गिरफ्तार
  • एयरलाइंस कंपनी में नौकरी दिलाने का दिया था झांसा
  • पुलिस ने भीलवाड़ा में छापेमारी कर तीन लोगों को किया गिरफ्तार

Delhi: दिल्ली पुलिस ने प्राइवेट एयरलाइंस कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को ठगने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान जगमोहन शर्मा, अभिषेक वर्मा और पुरखा राम के रूप में हुई है। धोखाधड़ी का पता तब चला जब दिल्ली के मालवीय नगर में रहने वाले एक शख्स ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसे एक फेसबुक पेज पर इंडिगो एयरलाइंस में नौकरी के संबंध में एक विज्ञापन मिला।

एयरलाइंस कंपनी में नौकरी दिलाने का दिया था झांसा

शिकायतकर्ता ने कहा कि विज्ञापन में दिए गए मोबाइल नंबर पर उसने संपर्क किया और कहा कि उससे 20,784 रुपए ठगे गए। आरोपी ने इंडिगो एयरलाइंस के नाम से बधाई पत्र और नियुक्ति पत्र भी शख्स को भेजे। पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल कॉल और सिम कार्ड का इस्तेमाल करते थे। फर्जी पते के आधार पर उन्होंने बैंक अकाउंट खोला था।

Ghaziabad Fraud: सरकारी नौकरी का झांसा देकर ठगने वाले दो दबोचे, ठग अब तक 200 लोगों से कर चुके करोड़ों की ठगी

पुलिस ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

वहीं पुलिस ने बैंक लेनदेन की डिटेल का विश्लेषण किया और आरोपी के सभी तकनीकी डिटेल प्राप्त किए। तकनीकी जांच और सर्विलांस की मदद से राजस्थान के भीलवाड़ा में संदिग्ध की लोकेशन का पता चला। पुलिस ने 28 जून को भीलवाड़ा में छापेमारी कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस को उनके पास से पांच मोबाइल फोन और दो डेबिट कार्ड भी बरामद हुए, जिनका इस्तेमाल वो बैंक अकाउंट्स से ठगी के पैसे निकालने के लिए किया गया था। पुलिस ने बैंक अकाउंट में जमा 57,000 रुपए को भी सील कर दिया है। 

Greater Noida Crime: ग्रेटर नोएडा पुलिस ने किया ठगों के गैंग का भंडाफोड़, ATM कार्ड से ऐसे कर देते थे लाखों की ठगी

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर