राजस्थान में 6 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या, तो छत्तीसगढ़ में 16 साल की लड़की के साथ गैंगरेप

क्राइम
Updated Dec 02, 2019 | 21:54 IST

Crime against women: राजस्थान के टोंक में 6 साल की बच्ची की रेप की बाद हत्या कर दी गई तो छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में 16 साल की लड़की के साथ गैंगरेप किया गया।

Rape
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: देश में महिलाओं के खिलाफ अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक के बाद एक देशभर से महिलाओं के खिलाफ अपराध की खबरें सामने आ रही हैं। राजस्थान के टोंक में एक 6 साल की बच्ची के साथ 39 साल के शख्स ने रेप किया और बाद में उसकी हत्या कर दी तो वहीं छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में 16 साल की नाबालिग लड़की के साथ 2 लोगों ने गैंगरेप किया है। हालांकि दोनों ही मामलों में आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है।

राजस्थान के टोंक में 39 साल के व्यक्ति द्वारा 6 साल की बच्ची का बलात्कार किया गया और हत्या कर दी गई। एसपी आदर्श सिद्धू ने कहा, 'हमने आरोपी को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। उसने स्कूल से लड़की को अगवा किया और पास ही झाड़ियों में उसके साथ बलात्कार किया। उसने अपराध स्वीकार कर लिया है।'

आरोपी टॉफी देने के बहाने बच्ची को एकांत जगह पर ले गया था। वह बच्ची का परिचित था। पुलिस के अनुसार घटना के समय वह नशे में था और उसके बाद वह घर न जाकर इधर-उधर छिपता रहा। वह भागना चाहता था लेकिन टोंक के ही अलीगढ़ में उसे पकड़ लिया गया। 

वहीं छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के गौरेला इलाके में 16 साल की लड़की के साथ 2 लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया और उसकी पिटाई की। एडिशनल एसपी प्रतिभा तिवारी, पेंड्रा ने बताया, 'लड़की का अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसके बयान के आधार पर हमने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। आगे की जांच जारी है।' 

इसके अलावा छत्तीसगढ़ के राजपुर के मुरका गांव में एक महिला का आधा जला हुआ शव मिला है। शुरुआती जांच से पता चलता है कि शव को कहीं से खींचकर उस जगह पर फेंक दिया गया था, जहां वह पाया गया।

हैदराबाद में 26 साल की महिला डॉक्टर की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई, जिसके बाद से लोगों में गुस्सा है। देश के कई हिस्सों में इसके खिलाफ प्रदर्शन भी हो रहे हैं। संसद में भी महिलाओं की सुरक्षा को लेकर आवाजें उठीं हैं।

अगली खबर
राजस्थान में 6 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या, तो छत्तीसगढ़ में 16 साल की लड़की के साथ गैंगरेप Description: Crime against women: राजस्थान के टोंक में 6 साल की बच्ची की रेप की बाद हत्या कर दी गई तो छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में 16 साल की लड़की के साथ गैंगरेप किया गया।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...