Chhattisgarh: रमन सिंह के निजी सचिव पर लगा नाबालिग से यौन शोषण का आरोप

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह के निजी सचिव पर नाबालिग के साथ यौन शोषण का आरोप लगा है। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है।

raman singh PS accused of assault with minor
रमन सिंह के निजी सचिव पर लगा नाबालिग से यौन शोषण का आरोप 

रायपुर : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के निजी सचिव (पर्सनल सेक्रेटरी) ओपी गुप्ता के ऊपर एक नाबालिग लड़की के साथ यौन शोषण करने का आरोप लगा है। रायपुर पुलिस ने उसे बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। असिस्टेंट एसपी प्रफुल ठाकुर ने गुरुवार को बताया कि लड़की आरोपी के घर पर रहती थी। फिलहाल इस संबंध में आईपीसी की धारा 376 और 506 और पॉक्सो की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

जानकारी केा मुताबिक आरोपी ओपी गुप्ता पहले पूर्व सीएम रमन गुप्ता के ओएसडी हुआ करते थे लेकिन अब वे उनके निजी सचिव के तौर पर काम कर रहे थे। बताया जा रहा है कि फिलहाल पुलिस उनका मेडिकल चेकअप करवा रही है जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

इस बीच मीडिया के सवाल पूछने पर उन्होंने इस मुद्दे पर कहा कि उन्हें कुछ नहीं कहना है, वहीं रमन सिंह की पार्टी बीजेपी का कहना है कि वे सरासर ओपी गुप्ता का मामला है, पार्टी का इससे कोई लेना देना नहीं है। वहीं रमन सिंह ने इस मामले में अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि मामला अभी पुलिस के अधीन है और इसकी जांच की जा रही है ऐसे में उनके लिए कुछ भी बोलना उचित नहीं है।   

आपको बता दें कि नाबालिग पीड़िता पढ़ाई के लिए गुप्ता के घर में ही रहती थी इस दौरान गुप्ता ने कई बार उसके साथ बलात्कार किया। इस संबंध में पीड़िता ने रायपुर के महिला थाने में उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई थी। दरअसल 2016 में लड़की के पिता ने उसकी पढ़ाई के लिए उसे राजनांदगांव से रायपुर लेकर आए थे और उसे गुप्ता के घर पर रखवाया था।

यहां पर वह पढ़ाई भी करती थी और घरों में काम भी करती थी।  उस समय वह 8वीं कक्षा में पढ़ती थी। तब से लेकर पिछले साल 2019 तक गुप्ता ने कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया और किसी को बचाने पर उसे जान से मानने की धमकी देता था। पीड़िता ने डर के मारे अब तक मुंह नहीं खोला था लेकिन अति हो जाने के बाद उसने परिवार को ये बातें बताई जिसके बाद एनजीओ के माध्यम से थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर