रायपुर: परीक्षा में पास करने के लिए सीनियर डॉक्टर ने की शारीरिक संबंध बनाने की मांग

रायपुर में कैंसर संस्थान के निदेशक-सह-प्राध्यापक एक सीनियर डॉक्टर ने कथित रूप से ग्रेड देने के लिए पोस्ट-ग्रेजुएशन की छात्रा से यौन संबंध बनाने की मांग की। ऐसा न करने पर उन्होंने छात्रा को फेल कर दिया।

woman
डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज 

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के रायपुर में पोस्ट ग्रेजुएशन की एक छात्रा ने अंबेडकर अस्पताल के पूर्व अधीक्षक पर यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। आरोपी डॉक्टर अभी वर्तमान में राज्य द्वारा संचालित क्षेत्रीय कैंसर संस्थान में निदेशक-सह-प्राध्यापक है। आरोप है कि डॉक्टर ने कथित तौर पर चिकित्सा परीक्षा में ग्रेड देने के लिए छात्रा से यौन संबंध बनाने की मांग की थी।

छात्रा ने अपने ससुराल वालों और एक साथी स्टूडेंट के साथ राज्य महिला आयोग से आरोपी डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। आरोप लगाया कि जब छात्रा ने डॉक्टर की मांगों को पूरा नहीं किया तो उसने दूसरे वर्ष की अंतिम परीक्षा में छात्रा को फेल कर दिया।

आयोग की प्रमुख किरणमयी नायक ने कहा कि शिकायतकर्ता ने डॉक्टर द्वारा भेजे गए कथित अश्लील मैसेज के स्क्रीनशॉट जमा किए हैं। आयोग ने डॉक्टर को सुनवाई के लिए 23 सितंबर को तलब किया है। 

हालांकि आरोपी डॉक्टर ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वे आधारहीन हैं और कैसे वह एक अयोग्य छात्रा को डॉक्टर बनने और समाज को नुकसान पहुंचाने की अनुमति दे सकते हैं। डॉक्टर का कहना है, 'दुर्भाग्य से आरोप एक स्नातकोत्तर छात्रा द्वारा लगाए गए हैं जो पिछले साल मेडिकल परीक्षा में असफल रही थी। शिकायतकर्ता का कहना है कि मैंने जानबूझकर उसे फेल कर दिया, जो आधारहीन है क्योंकि दो अन्य अयोग्य छात्रों ने भी परीक्षा पास नहीं की थी।' 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर