अब बाराबंकी में मॉब लिंचिंग: चोर समझ कर पहले तो खूब मारा-पीटा फिर कर दिया आग के हवाले

क्राइम
Updated Jul 20, 2019 | 12:39 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से एक मॉब लिचिंग की खबर सामने आ रही है। एक शख्स को चोर होने के संदेह में पहले तो खूब पीटा गया इसके बाद उसे आग के हवाले कर दिया गया।

barabanki mob lynching
बाराबंकी मॉब लिंचिंग  |  तस्वीर साभार: ANI

बाराबंकी : देशभर के कोने-कोने में एक बार फिर से मॉब लिंचिंग के मामलों भड़क रहे हैं। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक शख्स को स्थानीय लोगों मे चोर समझकर आग के हवाले कर दिया। दरअसल शुक्रवार शाम को राघोपुर गांव में कुछ कुत्ते उसका पीछा कर रहे थे उसी समय उनसे बचने के लिए वह एक घर में जाकर छुप गया। यहीं पर लोगों ने जब उसे छुपते हुए देखा तो उन्हें उसके चोर होने का संदेह हुआ।

बस बिना उससे पूछताछ किए इसी संदेह के आधार पर उन लोगों ने उसे पकड़ लिया और उसके साथ खूब मारपीट की। मारपीट करने पर भी उनका मन नहीं भरा तो उन लोगों ने उसे आग के हवाले कर दिया। इस मामले में अब तक दो लोगों को हत्या करने की कोशिश के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ित व्यक्ति की पहचान सुजीत कुमार के तौर पर हुई है।

पुलिस के मुताबिक वह अपने ससुराल के घर जा रहा था उसी दौरान कुछ कुत्तों ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया था। बाराबंकी एसपी आकाश तोमर ने बताया कि सुजीत के बारे में लोगों ने समझा कि वह एक चोर है, इसके बाद उन लोगों ने उसे पक़ड़ लिया और उसके पहले तो खूब मारपीट की फिर उसे आग लगा दिया।

फिलहाल सुजीत का लखनऊ के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थानीय दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनके खिलाफ मर्डर का प्रयास करने संबंधी मामला भी दर्ज किया गया है। अन्य लोगों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

इसी बीच पीड़ित की पत्नी ने बताया कि करीब पांच लोगों ने मेरे पति के उपर हमला कर दिया। जब मेरे पिता वहां उन्हें बचाने पहुंचे तो उन लोगों ने उन पर भी चोर होने का आरोप लगा दिया। मेरे पति की हालत ठीक नहीं है और वह बोल पाने में भी सक्षम नहीं हैं।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर